बाहर से आने वालों पर रखी जाएगी कड़ी निगरानी

भागलपुर। दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण भागलपुर आने वालों पर क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:03 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:03 AM (IST)
बाहर से आने वालों पर रखी जाएगी कड़ी निगरानी
बाहर से आने वालों पर रखी जाएगी कड़ी निगरानी

भागलपुर। दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण भागलपुर आने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंडों पर जांच सुविधा बढ़ा दी गई है। यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस को लेकर हालात पूरी तरह काबू में हैं, लेकिन स्थिति बिगड़े नहीं, इसको लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन छह सौ लोगों के सैंपल की जांच की जा रही है। इसकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। पांच से छह हजार लोगों की जांच रैपिड किट से हो रही है। कोरोना टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों पर बाहर से आने वाले लोगों की जांच कराई जा रही है। इन जगहों पर जांच सुविधा बढ़ाई जाएगी। इन स्थलों पर हर आने-जाने वालों को मास्क और थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य कर दिया गया है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स व मॉल में भी मास्क अनिवार्य किया गया है। ग्राहक और दुकानदार दोनों मास्क लगाकर रखेंगे। उन्होंने बताया कि मास्क जांच का विशेष अभियान शुरू किया गया है। जांच के दौरान यदि कोई वाहन चालक (कार, बाइक, साइकिल व अन्य) बगैर मास्क नजर आते हैं तो तत्काल उसका वाहन जब्त कर लिया जाएगा। यदि कोई दुकानदार बगैर मास्क दुकान में नजर आता है तो ऐसी दुकानों को तत्काल बंद करा दिया जाएगा।

...................

दो गज दूरी-मास्क है जरूरी

डीएम ने कहा कि मोबाइल फोन पर अमिताभ बच्चन की आवाज से बोर नहीं होने, बल्कि सजग होने की आवश्यकता है। हर किसी को दो गज दूरी-मास्क है जरूरी श्लोगन को याद रखने की आवश्यकता है। सभी को कोरोना वायरस को लेकर सजग रहना जरूरी है। आपस में बात करने के दौरान दो गज की दूरी आवश्यक हैं। मास्क लगाना अनिवार्य है। आवश्यकता पड़ने पर ही किसी चीज को छूएं।

chat bot
आपका साथी