कोरोना में रेलकर्मियों के लिए अच्‍छी खबर, यहां होगा संक्रमितों का इलाज, छह चिकित्‍सक भी मिले

भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर बना है कोविड अस्पताल बना है। यहां रेलकर्मियों का इलाज होगा। इसके लिए यहां छह चिकित्‍सक मिल गए हैं। आज से यहां इलाज होगा शुरू। रेलवे की इस पहल से कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों को काफी राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:26 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:26 AM (IST)
कोरोना में रेलकर्मियों के लिए अच्‍छी खबर, यहां होगा संक्रमितों का इलाज, छह चिकित्‍सक भी मिले
भागलपुर रेलवे जंक्‍शन पर बना कोविड अस्‍पताल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना से संक्रमित हो रहे रेल कर्मियों को इलाज के लिए अब ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेलवे के नए कोविड अस्पताल के लिए छह नए चिकित्सक मिल गए हैं। दूसरे फेज में हुए साक्षात्कार में छह चिकित्सकों का चयन प्रक्रिया करीब-करीब पूरी कर ली गई है। जल्द ही योगदान देंगे। इसके लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। नए रेलवे कोविड अस्पताल में एक दर्जन नर्स और पारा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली गई थी।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर से हर कोई डरा सहमा हुआ है। रेलकर्मी और उनके स्वजन चपेट में आ रहे  हैं। अभी तक तीन दर्जन से ज्यादा संक्रिमत हो गए हैं। इनकी स्वास्थ्य को लेकर मालदा मंडल भी काफी गंभीर है। संक्रमित रेल कर्मियों और उनके परिवार वालों के लिए भागलपुर रेवले जंक्शन पर 20 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाया गया है। इसमें छह चिकित्सक और 12 नर्स पारा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति करनी थी।

29 अप्रैल को चिकित्सकों के साक्षात्कार होना था, इस दिन एक भी चिकित्सक साक्षात्कार के लिए उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद सात मई को साक्षात्कार के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। इसमें डॉक्टरों ने साक्षात्कार दिए। अब जब यहां चिकित्‍सक मिल गए हैं, तो रेलकर्मियों को बड़ी राहत मिली है। कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों का यहां इलाज होगा।

हर बेड के पास ऑक्सीजन सिलिंडर और डस्टबिन

नए रेल अधिकारी गेस्ट हाउस में बनाए गए 20 बेड के कोविड अस्पताल में हर बेड के पास एक ऑक्सीजन सिलेंडर, डस्टबिन और जरूरी संसाधन रखा गया है। रेलवे अस्पताल के अवर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सतेंद्र कुमार ने बताया कि चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया तो पूरी कर ली गई है। ज्वाइनिंग लेटर भेजने के बाद सभी योगदान देंगे। इससे पहले करुणा संक्रमित रेल कर्मियों और उनके परिवार वालों को शनिवार से ही भर्ती कर इलाज  की कवायद शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी