Covid centre: दो नंबर बिल्डिंग में भी भर्ती होंगे मरीज, हर बेड पर ऑक्सीजन

Covid centre लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्‍या को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोविड सेंटर में बेड को बढ़ा दिया है। अब दो नंबर बिल्डिंग में भी मरीज रहेंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 03:37 PM (IST)
Covid centre: दो नंबर बिल्डिंग में भी भर्ती होंगे मरीज, हर बेड पर ऑक्सीजन
Covid centre: दो नंबर बिल्डिंग में भी भर्ती होंगे मरीज, हर बेड पर ऑक्सीजन

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा को देखते हुए टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में बेडों की संख्या बढ़ा दी गई है। अभी यहां एक नंबर बिल्डिंग में मरीज भर्ती हो रहे थे। लेकिन, नई व्यवस्था के तहत अब दो नंबर बिल्डिंग में भी भर्ती किए जाएंगे। बेड के पास ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की गई है। इससे सांस में परेशानी होने वाले मरीजों को परेशानी नहीं होगी। टीटीसी में अभी एक नंबर भवन में कोरोना मरीजों को रखा जा रहा है। इस भवन में 160 मरीजों के रहने की व्यवस्था है। लेकिन, अब मरीजों की भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने टीटीसी के दूसरे बिल्डिंग को भी कोविड सेंटर बनाने का निर्देश दिया था।

40 ऑक्सीजन सिलिंडर एक नंबर भवन में रखा गया

टीटीसी के एक नंबर बिल्डिंग में भर्ती मरीजों को दो नंबर में शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद एक नंबर बिल्डिंग में गंभीर मरीज भर्ती किए जाएंगे। इसके लिए पहले फेज में 40 बेडों पर ऑक्सीजन सिलिंडर रखा गया है, जल्द ही इसकी संख्या और बढ़ेगी। अभी यहां 86 मरीज भर्ती हैं।

पुलिस कर्मी सहित छह डिस्चार्ज, एक मरीज रेफर

छह लोगों ने मंगलवार को कोरोना को मात दी। दस दिन पूर्व सभी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में पॉजिटिव की शिकायत पर भर्ती हुए थे। डिस्चार्ज होने वालों में एक सेंट्रल जेल और पुलिस लाइन के आरक्षी भी हैं। वहीं, यहां से एक मरीज को गंभीर हालत में जेएलएनएमसीएच रेफर किया गया है। कोविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों को जरूरी दवाइयां और सलाह दी गई। सभी अभी 14 दिन तक घर पर ही रहेंगे। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के अंदर 50 से ज्यादा ज्यादा मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए।

यहां बता दें कि भागलपुर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। इससे लोग दहशत में आ गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को कोविड सेंटर में रखने की व्यवस्था की है। 

chat bot
आपका साथी