Covid 19 Third wave Alert in Madhapura: कोरोना गाइडलाइन का लोग नहीं कर रहे पालन, बाजार में हर दिन लग रही भीड़, ज्‍यादातर लोग बिना मास्‍क के घूम रहे

Covid 19 Third wave Alert in Madhapura मधेपुरा में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। हर दिन बाजार में भीड़ लग रही है। ज्‍यादातर लोग बिना मास्‍क के घूम रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा फ‍िर बढ़ सकता है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:41 PM (IST)
Covid 19 Third wave Alert in Madhapura: कोरोना गाइडलाइन का लोग नहीं कर रहे पालन, बाजार में हर दिन लग रही भीड़, ज्‍यादातर लोग बिना मास्‍क के घूम रहे
Covid 19 Third wave Alert in Madhapura: मधेपुरा में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

संवाद सूत्र, बिहारीगंज (मधेपुरा)। : कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसके बाद भी लोग लापरवाह बन गए हैं। लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ सकता है। मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करना लोग भूलते जा रहे हैं। जबकि तीसरी लहर की चर्चा लगातार हो रही है। इसके बावजूद बाजारों में बेतहाशा भीड़ कोरोना संक्रमण की खतरा का संकेत दे रहा है। बिहारीगंज बाजार में घंटों जाम की स्थिति बन रही है। जाम के दौरान अधिकांश लोग बिना मास्क में देखे जा रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कराने वाले जिम्मेदार भी उदासीन बने हैं।

यद्यपि बिहारीगंज में कोरोना जांच का केेस वर्तमान में नहीं मिल रहा है। लेकिन लापरवाही परेशानी बढ़ा सकता है। जबकि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर तमाम तैयारियां की जा रही है। वहीं आम लोग इसे लेकर फिक्रमंद नहीं दिख रहे हैं। बिना मास्क ग्राहक सामानों की खरीदारी कर रहे हैं तो दुकानदार भी संक्रमण को दरकिनार कर बिना मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों की सामान दे रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर के तहत केस मिलना शुरू हो गया है।

सरकारी अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने की जरूरत 

मधेपुरा के सरकारी अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था में सुधार तो की गई है। लेकिन यहां पर व्‍यवस्‍था को और दुरुस्‍त करने की जरूरत है। इससे लोगों को इलाज के लिए इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अभी मामलू बीमारी के इलाज के लिए भी लोगों को जिला मुख्‍यालय जाना पड़ता है। इससे काफी परेशानी हो रही है। 

कोरोना संक्रमण कम हुआ है, मगर अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए शारीरिक दूरी बरतने व मास्क लगाने चाहिए। प्रशासनिक स्तर पर तीसरे चरण की तैयारी की जा रही है। लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार माइकिंग किया जा रहा हैं। -डॉ. समीर कुमार दास, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बिहारीगंज (मधेपुरा)  

chat bot
आपका साथी