Bhagalpur Coronavirus update: मुंबई के बाद अब दिल्ली की ट्रेनों में मिल रहे संक्रमित, अब भी संभलिए

Bhagalpur Coronavirus update मंगलवार को महाराष्ट्र नहीं आई एक भी ट्रेन। लेकिन दिल्‍ली से पहुंची ट्रेन में सुबह सात से रात नौ बजे तक 243 की हुई जांच। 38 पॉजिटिव में 17 सिर्फ दिल्ली के पैसेंजर हैं। इससे यहां भयावह स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:57 AM (IST)
Bhagalpur Coronavirus update: मुंबई के बाद अब दिल्ली की ट्रेनों में मिल रहे संक्रमित, अब भी संभलिए
जंक्शन पर कोरोना जांच के लिए कतारबद्ध पैसेंजर।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur Coronavirus update:  जिस तरह से जिले में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उस अनुपात में जांच में धीरे-धीरे शिथिलता बरती जा रही है।औसतन भागलपुर जंक्शन पर हर दिन 300 से ज्यादा यात्रियों का टेस्ट होता था। लेकिन मंगलवार को जांच का आंकड़ा काफी कम गया। जंक्शन के तीन काउंटरों पर महज 243 यात्रियों का ही सैंपल लिया गया। जिसमें 38 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव निकला। इसमें 17 यात्री को संक्रमित निकले हैं वह दिल्ली की ट्रेन से आए थे। मंगलवार को महाराष्ट्र से एक भी ट्रेन भागलपुर नहीं आई। महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली की ट्रेनों में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगा है। एक दिन पहले दिल्ली की ट्रेन से महज 12 यात्री संक्रमित मिले थे। जंक्शन पर जांच का आंकड़ा बता रहा है कि यात्रियों के अनुपात में आठ से 10 फीसद ही सैंपल लिए जा रहे हैं। जबकि जंक्शन कोरोना का मामला बढ़ जाने के बाद यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इसके बावजूद 20 से 25 हजार यात्रियों का आवागमन अभी हो रहा है। इस आंकड़े से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना जांच को लेकर पैसेंजर कितने जागरूक हैं, जबकि जंक्शन पर ट्रेन खड़ी होने के बाद कोरोना जांच के लिए माइकिंग की जाती है। इसके बाद भी पैसेंजर सैंपल देने से से घबरा रहे हैं।

एंबुलेंस नहीं, निजी वाहन से घर गए संक्रमित

मंगलवार को जंक्शन पर 38 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। संक्रमित यात्रियों से स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने एंबुलेंस से घर पर छोड़ने की बात कही। लेकिन, इनमें से तीन संक्रमित यात्रियों को छोड़कर कोई भी यात्री एंबुलेंस से जाने से मना कर दिया। ऐसे में संक्रमित पैसेंजर ऑटो और निजी वाहन से अपने घर गए। संक्रमित पैसेंजर स्वास्थ्य कर्मियों को कहा कि वह घर पर आइसोलेट में रहेंगे। पॉजीटिव यात्रियों की इस लापरवाही से कोरोना का चेन बढ़ने की पूरी संभावना है।

chat bot
आपका साथी