Coronavirus : जिस बेटे पर छिड़कते थे जान, वह नहीं कर सका डैड का अंतिम दर्शन

Coronavirus यूको बैंक खलीफाबाग भागलपुर मेन ब्रांच में पदस्थापित सीनियर मैनेजर संतोष कुमार साहू की मौत हो गई। मृतक बैंककर्मी की पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:39 PM (IST)
Coronavirus : जिस बेटे पर छिड़कते थे जान, वह नहीं कर सका डैड का अंतिम दर्शन
Coronavirus : जिस बेटे पर छिड़कते थे जान, वह नहीं कर सका डैड का अंतिम दर्शन

भागलपुर [रजनीश]। यूको बैंक के सीनियर मैनेजर संतोष साहू (55 वर्ष) कोरोना से जंग नहीं जीत सके। रविवार को जेएलएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में अंतिम सांस ली। इनके साथ पत्नी और बेटे दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों का इलाज चल रहा है। कोरोना वायरस ने मृतक के परिजनों को जिंदगी भर का दर्द भी दे गया। पीड़ित मैनेजर की मृत्यु होने पर अंतिम क्रिया परिजन नहीं प्रशासन खुद करता है। मैनेजर ने कभी जिंदगी में नहीं सोंचा था कि मरने के बाद ऐसा होगा। मैनेजर की डेड बॉडी अस्पताल के पीछे पड़ा हुआ है। कोरोना के डर से न अपने देखने गए न नाते-रिश्तेदार और दोस्त। 

मृतकों के परिवारों के लिए यह दोहरे दर्द का समय है। एक तरफ जहां उनके प्रियजन ने पल-पल तड़पते हुए इस खतरनाक बीमारी के दर्द से दम तोड़ा, दूसरी तरफ अंतिम संस्कार की रस्में भी पूरी नहीं हो पाई। 

पोस्टमार्टम नहीं, बॉडी प्लास्टिक किट में 

कोरोना से मरने वालों का पोस्टमार्टम नहीं होता। शवों को अंतिम क्रिया के लिए विशेष किट पहनाया जाता है ताकि संक्रमण न फैल सके। शव को प्लास्टिक किट में पैक है। परिजनों को अंतिम दर्शन के लिए हॉस्पिटल बुलाया गया है। लेकिन मैनेजर की पत्नी और बेटे खुद कोरोना से पीड़ित है। रिश्तेदार को खबर दी गई है। सोमवार तक सभी पहुंचेंगे। 

कहीं पार्टी में शामिल होने की तो नहीं मिली सजा 

बैंक सूत्रों की मानें तो सीनियर मैनेजर को कोरोना रिपोर्ट गुरुवार को आई थी। टीटीसी वार्ड में भर्ती हुए थे। इसके बाद शनिवार तबियत बिगड़ जाने के बाद उन्हें जेएलएनएमसीएच रेफर किया गया।  जहां रविवार की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि बीते शनिवार को शहर के एक होटल में गुप्त तरीके से हुई पार्टी हुई थी। इसमें संतोष साहू सहित कई बैंक कर्मी शामिल हुए थे। इस पार्टी के बाद ही कइयों की तबीयत खराब होने लगी। इसके बाद कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

दो दिन बैंक बंद, सैनिटाइज होगा 

एक साथ डेढ़ दर्जन यूको बैंक के कर्मी कोरोना संक्रिमत मिलने के बाद संबधित ब्रांच को दो दिनों तक बंद कर दिया गया है। एलडीएम मोना कुमारी ने बताया कि जिस-जिस ब्रांच में मामले आ रहे हैं। वहां दो दिन बंदकर सैनिटाइजर का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया है। 

कई की तबीयत खराब, नहीं हो रही जांच 

अभी यूको बैंक में डेढ़ दर्जन ही कोरोना का केस आया है, लेकिन संख्या और बढ़ने की उम्मीद है। अभी भी 30 से ज्यादा कर्मियों की तबियत खराब है। किसी को बुखार है तो कोई खांसी, सिर दर्द और सर्दी से पीड़ित है। कर्मियों की मानें तो उन्हें जांच नहीं कराया जा रहा। इससे दहशत बना हुआ है। बैंक के अधिकारी को इससे मतलब नहीं है। ऐसे में घर पर ही रहने में डर लग रहा है।

यूको बैंक का जोनल कार्यालय पहुंचा कोरोना

कोरोना संक्रमण की चेन जिले की लीड यूको बैंक तक पहुंच गया है। जोनल कार्यालय में कार्यरत कर्मी भी संक्रमित हुआ है। अभी तक कुल मिलाकर अलग-अलग शाखाओं में 18 बैंक कर्मी चपेट में आए हैं। वहीं, खलीफाबाग मेन ब्रांच में पदस्थापित सीनियर मैनेजर संतोष कुमार साहू की मौत रविवार को जेएलएनएमसीएच में इलाज के दौरान हो गया। मृतक बैंककर्मी की पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर, दो दर्जन कर्मियों की रिपोर्ट देर रात या सोमवार तक आने की उम्मीद है। संबधित ब्रांच को बंद कर दिया गया है। सैनिटाइज पूरी तरह से होने के बाद ही बैंक की शाखाएं खुलेंगी।

chat bot
आपका साथी