Corona winner : महिला आरक्षी, जेलकर्मी सहित 14 ने कोरोना को दी मात

Corona winner घंटाघर स्थित टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में बने कोविड सेंटर से 14 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली। अब कुल मिलाकर 112 मरीज भर्ती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 03:16 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 03:16 PM (IST)
Corona winner : महिला आरक्षी, जेलकर्मी सहित 14 ने कोरोना को दी मात
Corona winner : महिला आरक्षी, जेलकर्मी सहित 14 ने कोरोना को दी मात

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना की शिकार हुई पुलिस लाइन की महिला आरक्षी, जेल कर्मी सहित 14 लोगों ने सोमवार को कोरोना को मात दी। दस दिन पूर्व सभी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर में पॉजिटिव की शिकायत पर भर्ती हुए थे। डिस्चार्ज होने वालों में सन्हौला, सुल्तानगंज, नाथनगर और भागलपुर और सबौर के रहने वाले हैं। अब कुल मिलाकर 112 मरीज भर्ती है। इसमें टीटीसी में 86 और जेएलएनएमसीएच में 26 मरीज हैं। कोविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में एक नई ऊर्जा दिख रही थी। सभी अभी 14 दिन तक घर पर ही रहेंगे। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के अंदर पांच दर्जन से ज्यादा मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए। रविवार को भी छह मरीज स्वस्थ हुए थे। साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।  

सात ने प्लाज्मा डोनेट के लिए दिए आवेदन

कोविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि डिस्चार्ज होने वाले 14 में से सात लोगों ने प्लाज्मा डोनेट के लिए आवेदन दिया है। सिम्मी कुमारी, श्यामादेव कुमारी, कोमल कुमारी, पूजा कुमारी, सुमन कुमारी, विद्या भारती और कुमार अमरनाथ ने स्वेच्छा से फॉर्म भरे। सभी का मोबाइल नंबर, पता और ब्लड ग्रुप लिया गया है। डॉ. अमित ने बताया कि कोरोना से पूरी स्वस्थ्य होकर जा रहे लोगों के ब्लड में एंटीबॉडीज बन जाती हैं, जो उसे संक्रमण को मात देने में मदद करती हैं। स्वस्थ्य व्यक्ति के ब्लड से प्लाज्मा निकालकर संक्रमित व्यक्ति के शरीर में चढ़ाया जाता है। डोनर और संक्रमित का ब्लड ग्रुप एक होना चाहिए। प्लाज्मा चढ़ाने का काम विशेषज्ञों की निगरानी में किया जाता है। उन्होंने कहा कि अभी भागलपुर में प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत नहीं हो सकी है। अगर, यहां थेरेपी शुरू होगी तो जरूरत पडऩे पर जिन-जिन लोगों ने इच्छा जताई उनसे डोनेट के लिए संपर्क किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी