Corona vaccine: 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए अच्‍छी खबर, कल से लगेगी कोरोना वैक्सीन, भागलपुर सहित आसपास के जिलों में ऐसी तैयारी

भागगलपुर सहित आसपास के जिलों टीकाकरण की तैयारी कर ली गई है।

Corona vaccine 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए कल से कोरोना का टीकाकरण किया जाएगा। भागलपुर सहित आसपास के जिलों में सारी तैयारियां कर ली गई है। वैक्‍सीन आज पहुंच चुका है। वहीं केंद्र भी बनाए जा चुके हैं।

Dilip Kumar ShuklaSat, 08 May 2021 08:22 PM (IST)

भागलपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। Bhagalpur CoronaVirus Vaccination for 18 plus aged Persons: नौ मई 2021 से 18 वर्ष से उपर के उम्र वालों को कोरोना वैक्‍सीन दिया जाएगा। (Covid-19 Vaccination for 18-44 Age group)  कोरोना वैक्‍सीन के लिए इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर आयी है। नौ मई से बिहार राज्‍य के भागलपुर सहित आसपास के जिलों में में 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण शुरू हो कर दिया जाएगा। यह पूरी तरह मुफ्त है।

भागलपुर में रविवार से 18 से 44 साल के युवकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्‍सीन दी जाएगी। यहां शनिवार को 12 हजार डोज की आपूर्ति कर दी गयी है। जिले के सभी अस्‍पतालों में वैक्‍सीन देने की तैयारी है। प्रखंडों के अस्पतालों में भी वैक्‍सीन की आपूर्ति की जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि पांच जिलों के लिए 30 हजार डोज वैक्‍सीन की आपूर्ति की गई है। भागलपुर के अलावा बांका, मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिला शामिल है। उन जिलों में भी वैक्‍सीन भेजी जा रही है। भागलपुर में 13 हजार से ज्यादा युवकों को वैक्‍सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गौरतलब है कि एक मई से ही वैक्‍सीन देना था, लेकिन इसकी आपूर्ति नहीं की गई। साथ ही दो दिनों तक रजिस्ट्रेशन के लिए युवक परेशान रहे। अब रजिस्ट्रेशन भी बिना रुकावट के होने लगी है।

जमुई जिले के दस केंद्रों पर कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी। जिन्होंने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा रखा है, उन्‍हें कोराना टीका दिया जाएगा। जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को केंद्र बनाया गया है। जमुई में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग की आबादी आठ लाख 40 हजार है। 16 लाख 80 हजार डोज की आवश्यकता यहां होगी।

जमुई के सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा कि जिले के दस केंद्रों पर 18 आयुवर्ग से अधिक उम्र वाले युवाओं का टीकाकरण अभियान प्रारंभ होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.