Corona Vaccination In Katihar: 100 करोड़ में जिले का 16.71 लाख का योगदान, DM उदयन मिश्रा ने कही ये बात

Corona Vaccination In Katihar जिले में 16 लाख 71 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इसको लेकर डीएम उदयन मिश्रा ने अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ की। उन्होंने कहा की सभी ने इस दिशा में सराहनीय कदम उठाए...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:56 PM (IST)
Corona Vaccination In Katihar: 100 करोड़ में जिले का 16.71 लाख का योगदान, DM उदयन मिश्रा ने कही ये बात
20.41 लाख लोगों का निर्धारित है लक्ष्य...

संवाद सूत्र, कटिहार। Corona Vaccination In Katihar: कोरोना टीकाकरण के मामले में देश ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसमें जिलेवासियों का बहुमूल्य योगदान रहा। टीकाकरण का अब तक का सफर चुनौतियों से भरा रहा है। इस सफर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए DM उदयन मिश्रा ने कहा कि इस बहुमूल्य उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मी बधाई के पात्र हैं। टीकाकरण को लेकर शुरू से ही समाज में कई तरह की भ्रांतियां फैली थी। लोगों को समझा बुझा कर टीकाकरण के लिए राजी करने में प्रशासनिक अधिकारियों का योगदान सराहनीय रहा है।

उन्होंने हर स्तर पर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक व प्रेरित करने का काम किया है। लिहाजा कटिहार जिले में अब तक 20.41 लाख लोगों के निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 16.71 लाख लोगों का टीकाकरण संपन्न हो चुका है। हमें टीकाकरण की रफ्तार को इसी कदर जारी रखना होगा। ताकि हम कोरोना संक्रमण से जुड़े खतरों से आम जिलेवासियों को निजात दिला सकें।

जमीनी स्तर के स्वास्थ्य कर्मियों का योगदान सराहनीय : डीआईओ डॉ डीएन झा ने कहा कि उपलब्धियों का मार्ग हमेशा चुनौतियों से भरा होता है। कोरोना टीकाकरण से जुड़ी उपलब्धि तमाम प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों के संघर्ष व समर्पण का नतीजा है। टीकाकरण के मामले में जिले की उपलब्धि में जमीनी स्तर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से लेकर स्वास्थ्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व आम लोगों के सहयोग के बिना मुश्किल था। इस सहयोग के लिये सभी बधाई के पात्र हैं।

जिला में निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 67.09 फीसदी लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इसमें अब तक 13.69 लाख लोगों को टीका का पहला व तीन लाख से अधिक लोगों को टीका का दूसरा डोज दिया जा चुका है। डीआईओ ने बताया कि जिले के शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी पंचायत में विशेष टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। जिससे कि सभी लोग अपने नजदीकी स्थल पर पहुंचकर आसानी से टीका लगा सके।

chat bot
आपका साथी