Corona Vaccination in Bhagalpur: 28 को विशेष टीकाकरण अभियान, DM ने द‍िए यह निर्देश

कोरोना वायरस से बचाव के लिए भागलपुर में 28 अक्टूबर को विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिलाधिकारी से सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में बैठक में हुई। टीकाकरण अभियान के तहत चिन्हित टीकाकरण स्थलों पर कार्यक्रम किया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:45 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:45 AM (IST)
Corona Vaccination in Bhagalpur: 28 को विशेष टीकाकरण अभियान, DM ने द‍िए यह निर्देश
भागलपुर में कोरोना टीकाकरण की तैयारी की जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर 28 अक्टूबर को विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर सोमवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में बैठक में हुई। बैठक में विशेष टीकाकरण अभियान के सुचारू संचालन के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान बताया गया कि जिले में विशेष टीकाकरण महाअभियान का आयोजन चिन्हित टीकाकरण स्थलों पर किया जाएगा। टीकाकरण अभियान के तहत चिन्हित टीकाकरण स्थलों पर निर्धारित आयु वर्ग (18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग) के व्यक्तियों को प्रथम खुराक एवं द्वितीय खुराक का टीका दिया जाएगा।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक के दौरान सभी प्रभारी चिकिस्ता पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को 28 अक्टूबर को आयोजित होने वाले टीकाकरण महाअभियान के विस्तृत प्रचार-प्रसार एवं टीकाकरण अभियान के संदर्भ में अपेक्षित सफलता के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया गया।

प्रखंड विकास पदाधिकारियोंको निर्देश दिया गया कि वे अन्य विभागों बाल विकास परियोजना, शिक्षा, जीविका के सहयोग एवं समन्वय से पोषक क्षेत्रो में टीकाकरण अभियान से वंचित निर्धारित आयु वर्ग के व्यक्तियों का सर्वेक्षण कराएं एवं तैयार सूची के अनुसार टीकाकरण महाअभियान का संचालन किया जाए। साथ ही निर्धारित आयु वर्ग से संबंधित अधिकाधिक व्यक्तियों को टीकाकरण अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाए। टीकाकरण अभियान को लेकर उन व्यक्तियों को सूचित करने का निर्देश दिया गया, जिन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए प्रथम खुराक ले लिया है, लेकिन द्वितीय खुराक से अभी तक वंचित है। पर्व-त्योहार के अवसर पर भारी संख्या में आवागमन को देखते हुए टीकाकरण महाअभियान को पूर्ण निष्ठा, गंभीरता से संचालित करने एवं संक्रमण जांच कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम अंतर्गत लंबित अतिक्रमणवाद से संबंधित मामलों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के क्रम में संबंधित अंचलों को लंबित मामलों को अविलंब निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना जांच में कई कर्मचारी रहे अनुपस्थित

दीपावली और छठ पूजा पर अन्य राज्य से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए स्टेशन पर शिविर लगाए गए हैं। इसके लिए छह टीमों का गठन किया गया था, साथ ही अधिकारियों की भी ड्यूटी दी गई थी। लेकिन चार कर्मचारी ड्यूटी में नहीं आए और ट्रेन के आते ही अधिकारी भी वहां से गायब हो गए। इसकी शिकायत सिविल सर्जन और नोड्ल पदाधिकारी से कोरोना जांच में आए लैब टेक्नीशियन ने की है। नोड्ल पदाधिकारी को दिए आवेदन में यह भी कहा गया है कि जब शाम को लोकमान्य तिलक ट्रेन आई तो उस समय 10 में छह लैब टेक्नीशियन उपस्थित थे, चार कर्मचारी नहीं आए। जबकि सिविल सर्जन द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि सभी कर्मचारियों को स्टेशन पर रहने का निर्देश दिया गया है, बावजूद नहीं थे। सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा ने कहा कि जो कर्मचारी गैर हाजिर रहे हैं उनपर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी