Corona Vaccination Campaign: खगडिय़ा रेलवे स्टेशन पर रत्नी देवी को लगा पहला टीका

खगडि़या में कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चल रहा है। डीएम आलोक रंजन घोष की उपस्थिति में कोविड टीकाकरण महाअभियान का बिहार का पहला टीका खगडिय़ा रेलवे स्टेशन पर खैरीडीह की रत्नी देवी को दिया गया। बिहार अब कोरोना वायरस से मुक्‍त हो गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 10:45 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 10:45 AM (IST)
Corona Vaccination Campaign: खगडिय़ा रेलवे स्टेशन पर रत्नी देवी को लगा पहला टीका
खगड़‍िया रेलवे जंक्‍शन पर रत्‍ना देवी ने लिया टीका।

जागरण संवाददाता, खगडिय़ा। खगडिय़ा ने कोविड टीकाकरण महा अभियान(28 अक्टूबर) को लेकर इतिहास रचा है। बीते बुधवार की रात जैसे ही घड़ी की सूई 12 बजकर एक मिनट(रेलवे समय सारिणी के अनुसार 28 अक्टूबर) पर पहुंची वैसे ही रत्नी देवी(ग्राम खैरीडीह, खगडिय़ा) को खगडिय़ा स्टेशन स्थित कोविड टीकाकरण सत्र स्थल पर कोविड से बचाव को लेकर टीका लगाया गया। 28 के महा अभियान का बिहार में पहला टीका रत्ना देवी को लगाया गया। इसकी पुष्टि डीएम आलोक रंजन घोष ने भी की है। इस मौके पर डीएम आलोक रंजन घोष समेत सदर अस्पताल प्रबंधक शशिकांत, सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. मनीष, लैब तकनीशियन शंकर पंडित, मुकेश कुमार आदि मौजूद थे। रत्नी देवी ट्रेन से लुधियाना को प्रस्थान करने वाली थीं।

उनको टीका देने के साथ ही 28 अक्टूबर को टीकाकरण महा अभियान की बिहार में शुरुआत हो गई। बिहार सरकार से प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में रेलवे स्टेशन खगडिय़ा पर बाहर जाने वाले यात्रियों एवं बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्टिंग व टीकाकरण हेतु टीका कर्मियों के दल को प्रतिनियुक्त किया गया है। ताकि दीपावली और छठ त्योहार के दौरान कोविड के प्रसार को नियंत्रित रखा जा सके। डीएम के अनुसार अभी तक जिले में कोविड महामारी पूर्ण नियंत्रण में है।

डीएम ने कहा कि आगामी त्योहारों के दौरान बड़ी संख्या में बाहर रहने वाले लोगों के रेल के माध्यम से खगडिय़ा लौटने की संभावना है। जिसको देखते हुए रेलवे स्टेशन पर टीकाकरण एवं टेस्टिंग की व्यवस्था कराई गई है। जो भी बाहर से आने वाले यात्री और बाहर जाने वाले यात्री होंगे, उनका टीकाकरण और टेस्टिंग सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने आमलोगों से भी अपील की है कि टीकाकरण अवश्य कराएं। एक भी व्यक्ति टीका से वंचित न रहें। डे-नाइट टीकाकरण भी जिले में चालू हैं। जहां सुबह नौ बजे से रात्रि के नौ बजे तक टीकाकरण होता है। टीकाकरण अभी जारी रहेगा।  

chat bot
आपका साथी