Corona vaccination: पहली वोट की तरह युवाओं में वैक्सीन लेने का उत्साह, कोई जीजा तो कोई देवर के साथ पहुंचे, देखें तस्‍वीर

Corona vaccination आज से 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना टीकाकरण किया गया। इसके लिए सभी का पहले से निबंधन हो गया था। हालांकि ज्‍यादातर केंद्रों पर पर एक-एक सौ लोगों को टीका दिया गया। इस कारण ज्‍यादा परेशानी नहीं हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:54 PM (IST)
Corona vaccination: पहली वोट की तरह युवाओं में वैक्सीन लेने का उत्साह, कोई जीजा तो कोई देवर के साथ पहुंचे, देखें तस्‍वीर
भागलपुर सदर अस्‍पताल में टीका लगवा कर बाहर निकलते लोग।

जागरण सवांददाता, भागलपुर। Corona vaccination:  आज से 18 से 44 वर्ष वाले लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यह जरुरी है। टीकाकरण के लिए युवाओं में काफी उत्‍साह देखा गया। ऐसा लग रहा था कि प्रथम बार वोट देने के लिए आए हों। युवाओं की टोली झुंड से झुंड संबंधित केंद्रों पर टीकाकरण के लिए पहुंच रहे थे।

भागलपुर के सदर अस्पताल सहित कई स्वास्थ्य केंद्रों में 18 से 44 साल के युवाओं की भीड़ लगी हुई थी। ज्यादातर 18 से 25 साल के युवक, युवतियां स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे। मारवाड़ी टोला के आशीष कुंवर, निशा कुमारी और रोहित आनंद वैक्‍सीन लेने के बाद काफी खुश थे। ये तीनों पति-पत्नी और साला हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर उत्‍साह काफी था, इसलिए सदर अस्पताल सुबह 7.30 बजे ही पहुंच गए। हालांकि वैक्‍सीन 11 बजे लगाई गई। इन्होंने रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल को ही आरोग्य सेतु पर करवा लिया था।

भीखनपुर की मैक्सी कुमारी और उनकी जेठानी आराधना भी सदर अस्पताल के नाश मुक्ति केंद्र में टीका लेने के बाद बेहद खुश दिखी। वहीं हुसैनाबाद शहरी पीएचसी में रंजू ने भी टीके लिए। उन्होंने कहा कि अब मैं कोरोना वायरस से बच जाऊंगी। पीएचसी के प्रभारी डॉ अजय कुमार झा ने कहा कि साढ़े 12 बजे तक 100 युवा और युवतियों को टीका लग चुका था।

आरोग्‍य सेतु पर रजिस्ट्रेशन करवाने पर ही लगेंगे टीके

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि आरोगय सेतु से रजिस्ट्रेशन करवाने पर ही पीएचसी का नाम और समय दिया जाता है। जिस युवक को पीएचसी का नाम और टीका लगाने का समय मिलता है। उसी समय और उसी पीएचसी पर टीका लगाना है। अन्य पीएचसी पर टीका नहीं लगाया जा सकता। बरारी पीएचसी में जिन लोगों को 9 बजे से टीका लगाने का समय दिया था, कई लोग 8 बजे ही वहां चले गए थे, लेकिन पीएचसी 9 बजे के बजाय साढ़े 10 बजे खुला। वहं भी युवकों में टीका लेने का उत्साह था।

बांका जिला के शंभूगंज निवासी उज्‍ज्‍वल कुमार सिंह ने भी कोरोना का शंभूगंज पीएचसी में कोरोना टीका लगवाया। उन्‍होंने लोगों से अपील की क‍ि सभी को कोरोना का टीका लगवाना जरुरी है। इससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में लोग शारीरिक दूरी पालन करें। मास्‍क पहनें। साथ ही सरकार और जिला प्रशासन के निर्देश का पालन करें। लॉकडाउन में कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन नहीं करें।

कई गार्ड लगाए गए

सदर अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र में कई सुरक्षा गार्ड थे, जो भीड़ को नियंत्रित कर रहे थे। जिन लोगों को टीका लगाने का जो समय दिया गया था, उसी के मुताबिक लोगों को प्रवेश कराया जा रहा था। एक बजे तक 144 लोगों ने टीके लगवाये थे।

chat bot
आपका साथी