Corona Test: जांच को बीत गए 15 दिन पर, रिपोर्ट का पता नहीं, क्‍यों नहीं बढ़ेगा कोरोना संक्रमण

Bhagalpur COVID-19 news update एक ओर जहां कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी ओर कोरोना जांच को लेकर जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग गंभीर नहीं है। एक रिपोर्ट आने में 15 दिन से ज्‍यादा का समय लग रहा है।

Dilip Kumar ShuklaThu, 06 May 2021 11:12 AM (IST)
कोरोना जांच को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जांच कराने के 15 दिन बीतने के बाद भी कई लोगों को पता नहीं चल सका है कि वे पॉजिटिव हैं या निगेटिव। जबकि तीन-चार दिनों में ही रिपोर्ट संबंधित व्यक्ति को मिल जानी चाहिए। डगमगाते स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था के कारण पीड़ित लोग सर्दी, खांसी, बुखार की दवाएं खाकर स्वस्थ होने का प्रयास कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था से कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसा इसलिए कि रिपोर्ट की जानकारी नहीं होने की स्थिति में संक्रमित व्यक्ति खुलेआम अपने क्षेत्र में भ्रमण करते होंगे।

डाक विभाग के कर्मी सहित ढाई हजार से अधिक ऐसे लोग हैं जिन्हें जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर एसके सुमन ने बताया कि खांसी, सर्दी और तेज बुखार होने पर 20 अप्रैल को पत्नी, पुत्र, पुत्रवधु व दो पोतियों सहित खुद का सदर अस्पताल में कोरोना जांच करवाया था। स्वास्थ्य कर्मियों के कहने के मुताबिक तीन दिन बाद रिपोर्ट की जानकारी के लिए सदर अस्पताल गया। लेकिन स्वास्थय कर्मियों द्वारा रिपोर्ट नहीं आने की बात कही गई। साथ ही कर्मियों ने जांच रिपोर्ट की जानकारी उन्हें मोबाइल पर मिल जाएगी। लेकिन 15 दिन बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि इस बीच परिवार के सदस्यों के साथ दो-तीन डॉक्टर के पास इलाज कराने गया, लेकिन सभी के क्लिनिक बंद थे। ऐसी स्थिति में मेडिकल हॉल से सर्दी, खासी, बुखार व विटामिन की दवाएं खरीदकर खा रहे हैं। दवा के सेवन के बाद सभी के तबियत में सुधार भी हुआ है। खासी भी कम हुआ है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हेमंत सिन्हा का कहना है कि भागलपुर में तीन जिलों के सैम्पल जांच के लिए आती है। भागलपुर के अलावा बांका व मुंगेर के एक हजार प्रतिदिन सैंपल जांच के लिए आ रही है। इससे मशीन पर दवाब भी बढ़ गया है। दो-तीन टेक्नीशियन भी संक्रमित हो चुके हैँ। जिसके कारण रिपोर्ट में विलंब हो रहा है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.