Corona News Bhagalpur: सदर अस्पताल के कोविड सेंटर में लापरवाही.... मरीज के पास ही फेंक दिया पीपीई किट

Corona News Bhagalpur: सदर अस्‍पताल में बेड के पास फेंका गया पीपीई किट। जागरण।

Corona News Bhagalpur भागलपुर के सदर अस्‍पताल में बनाए गए कोविड सेंटर में लापवाही का आलम देखने को मिल रहा है। यहां पर यूज किए गए पीपीई किट को भर्ती मरीज के आसपास फेंक दिया जाता है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।

Abhishek KumarFri, 16 Apr 2021 10:47 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सदर अस्पताल में कोविड सेंटर की शुरुआत होते ही लापरवाही भी शुरू हो गई है। जिस कमरे में कोरोना मरीजों को रखा गया है, कमरे के कोने में पीपीई किट भी फेंक दिया गया है। एक मरीज ने कहा कि इससे तो कोरोना संक्रमण और भी फैल सकता है।

गौरतलब है कि इस कोविड सेंटर में उन मरीजों को भर्ती किया जाता है जिनकी स्थिति गंभीर नहीं है। भर्ती मरीज की हालत अगर खराब होती है तो उन्हें जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल रेफर कर दिया जाता है।

कोविड सेंटर में मेडिकल कचरा के लिए डस्टबीन भी रखा हुआ है लेकिन पीपीई किट कर्मचारियों को वहां फेंकना चाहिए। लेकिन इसकी ङ्क्षचता अस्पताल प्रशासन को भी नहीं है। गुरुवार को कोविड सेंटर में 13 मरीज भर्ती हैं। इनका इलाज आयुष चिकित्सकों के भरोसे है। व्यवस्था देखने के लिए जिला स्वास्थ्य समिति के दो लोगों को भी रखा गया है। जिलाधिकारी स्वयं दो बार सेंटर का दौरा कर व्यवस्था का जायजा भी लें चुके हैं। बावजूद लापरवाही की जा रही है।

श्मशान घाट पर दाह संस्कार में लकड़ी की नहीं होगी कमी

जागरण संवाददाता, भागलपुर : बरारी श्मशान घाट में दाह संस्कार को लेकर एक सप्ताह से शवों की संख्या बढ़ी है। यहां प्रतिदिन 20 से 22 शव लेकर पहुंचते थे। लेकिन अब यह संख्या 35 के करीब पहुंच गई है। विद्युत शवदाह गृह में कोरोना संक्रमित शवों को प्राथमिकता मिलेगा। इससे अब सामान्य शवों को लकडिय़ों पर दाह संस्कार किया जाएगा। इससे लकड़ी की खपत में ईजाफा होगा। एक शव के दाह संस्कार में करीब ढाई ङ्क्षक्वटल लकड़ी की जरुरत होती है। ऐसे में प्रतिदिन 87.5 ङ्क्षक्वटल लकड़ी की खपत हो रही है। र्वतमान में श्मशान घाट पर 22 लकड़ी विक्रेता है। लकड़ी विक्रेता वैद्यनाथ मंडल का कहना है कि जलावन की किल्लत नहीं होगी। आवश्यकता अनुसार अपना भंडारण कर रखा है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.