मुख्य बाजार में सात तो कई इलाकों में आठ बजे बंद हुईं दुकानें

भागलपुर। कोरोना की नई गाइडलाइन का शहर में सख्ती से पालन कराया गया। सुबह से शाम छह बज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:31 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:31 AM (IST)
मुख्य बाजार में सात तो कई इलाकों में आठ बजे बंद हुईं दुकानें
मुख्य बाजार में सात तो कई इलाकों में आठ बजे बंद हुईं दुकानें

भागलपुर। कोरोना की नई गाइडलाइन का शहर में सख्ती से पालन कराया गया। सुबह से शाम छह बजे तक बाजार में भीड़ जरूर रही, लेकिन सात बजे दुकानों के शटर गिरने लगे। हालांकि कुछ इलाकों में आठ बजे दुकानें बंद हुई। दुकानों को बंद कराने के लिए चैंबर के पदाधिकारी भी व्यवसायियों से अपील करते दिखे।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन की ओर से शाम सात बजे तक दुकानों को बंद करने का समय निर्धारित किया है, जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इनसे बाहर रखा गया है। आदेश लागू होने के बाद पहले दिन शुक्रवार को शहर के कई हिस्सों में दुकानदारों ने इसका पालन किया।

-----------------------

सब्जी मंडी और लोहापट्टी में जबरदस्त रही भीड़

उल्टा पुल के नीचे सब्जी मंडी में सुबह शाम पांच बजे तक बजे भीड़ रही। वैरायटी चौक होकर लोग सब्जी और किराना दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोक-टोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थीं। स्टेशन चौराहा पर चाय और नाश्ते की दुकानें खुली थीं। हर दिनों की तरह दुकानों में ग्राहकों की भीड़ थी न ग्राहक मास्क लगाए थे और ना ही दुकानदार।

----------------------

कई दुकानों में सैनिटाइजर नहीं

नए नियमों के तहत दुकानों में सैनिटाइजर रखना जरूरी है, लेकिन शहर की 60 फीसद दुकानों में इसकी व्यवस्था नहीं है। न ग्राहक मानने को तैयार हैं और न ही दुकानदार। बाजार में शारीरिक दूरी की खूब धज्जियां उड्ती रहीं। ऐसे में संक्रमण की चेन बढ़ने के आसार हैं। बाजार में लोगों की जबरदस्त भीड़ रही।

-----------------------

रेस्तरां में दूरी बनाकर बैठेंगे लोग

नई गाइडलाइन के अनुसार रेस्तरां में एक बार में 25 फीसद ग्राहकों को अनुमति दी गई है। ऐसे में रेस्तरां संचालकों ने भी तैयारी की है। रेस्तरां को सुबह और रात में बंद होने के बाद सैनिटाइज की व्यवस्था की गई है। रेस्टूरेंट संघ के जिलाध्यक्ष बंटी शर्मा ने बताया कि सभी रेस्तरां में सरकार के नियमों का सख्ती से पालन हो रहा है। अभी कोरोना के कारण रेस्तरां में ग्राहकों की संख्या भी काफी कम गई है। सरकारी नियम को पालन करने में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती नहीं जाएगी।

chat bot
आपका साथी