बसों को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज

भागलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन का बिल्कुल पालन नहीं हो रहा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:22 PM (IST)
बसों को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज
बसों को नहीं किया जा रहा सैनिटाइज

भागलपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन का बिल्कुल पालन नहीं हो रहा है। न तो आम लोग गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और न ही प्रशासन द्वारा पालन कराने की दिशा में पहल की जा रही है। प्रशासन की उदासीन रवैया और आम लोगों के बिना मास्क पहने सड़कों पर निकलने वाले आम लोगों को देखकर ऐसा लग रहा है कि भागलपुर कोरोना मुक्त हो चुका है।

बरारी रोड स्थित बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का बस डिपो है। पूर्णिया, सहरसा, खगड़िया, पटना सहित कई जिलों की बसें चलती हैं, लेकिन निगम प्रशासन कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। बसों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। यही नहीं सात माह पहले कोरोना से बचाव से संबंधित बसों में लगे पोस्टर-बैनर तक हटा लिए गए हैं। यही स्थिति डिक्शन रोड मालगोदाम स्थित निजी पड़ाव की भी है। न तो बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है और न तो यात्री ही मास्क पहनकर यात्रा कर रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस भी कार्रवाई करने में सुस्ती बरतने लगी है। बिना मास्क पहने घर से निकलने वालों के पर नरमी बरती जा रही है। दो माह से अभियान बंद है, केवल वाहन चेकिग की जाती है। हालांकि कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनकर घर से निकलने की नैतिक जिम्मेदारी खुद आम लोगों की भी है।

इधर, कोरोना महामारी बढ़ने की आशंका पर बुधवार को परिवहन निगम के सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिग कर भागलपुर सहित सूबे के सभी प्रमंडलीय प्रबंधक को सरकार के जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करते हुए बसों, डिपो, कार्यालय का सैनिटाइज कराने, यात्रियों को मास्क पहनकर बस से यात्रा करने के लिए यात्रियों को जागरूक करने, बसों में कोरोना से बचाव संबंधित बैनर-पोस्टर लगाने सहित कई महत्वपर्ण निर्देश दिए। इस दौरान सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए भी निर्देश दिए गए।

-----------------------

कोट

जल्द ही सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। बसों को सैनिटाइज किया जाएगा। बैनर-पोस्टर भी लगाने का निर्देश दिया गया है।

-अशोक कुमार सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक, बीएसआरटीसी, भागलपुर प्रमंडल।

chat bot
आपका साथी