टीएमबीयू में बढ़ा संक्रमण, सभी बैठक रद

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ गई है। ब

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:52 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:52 AM (IST)
टीएमबीयू में बढ़ा संक्रमण, सभी बैठक रद
टीएमबीयू में बढ़ा संक्रमण, सभी बैठक रद

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ गई है। बुधवार को हुई जांच के बाद एक अधिकारी के सहायक और एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसको लेकर एहितयात के तौर पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने उनकी अध्यक्षता में होने वाली सभी बैठकों को रद कर दी है। उनके निर्देश पर कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अलावा कर्मियों को 50 फीसदी अनुपात में उपस्थिति के साथ आने का निर्देश दिया गया है। किसी भी शिक्षक या कर्मी को जिला मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है।

टीएमबीयू के सीनेट हॉल में कोविड जांच शिविर में करीब 18 कर्मियों की जांच हुई, जिसमें डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह समेत अन्य लोगों ने जांच कराया। एक अधिकारी के संक्रमित होने के बाद यह चेन बढ़ने की आशंका है। उनसे संक्रमित होने के एक दिन पूर्व काफी संख्या में छात्र मिले थे। कुलपति कार्यालय में भी उन लोगों ने अपना आवेदन दिया था। अधिकारी का कर्मी जो अब पॉजिटिव हैं, वो कुलसचिव कार्यालय भी गया था। ऐसे में कई लोगों के संक्रमित होने खतरा है।

कुलपति की अध्यक्षता में आठ अप्रैल को सभी पीजी विभागाध्यक्षों की बैठक थी। नौ अप्रैल को वेतन निर्धारण समिति की बैठक होनी थी। 10 अप्रैल को शिक्षक पिटाई मामले में अनुशासन समिति की बैठक बुलाई गई थी। जो अगले आदेश तक स्थगित रहेगा। इधर, कर्मचारी संघ के महासचिव रंजीत कुमार ने भी कुलसचिव को पत्र लिख विश्वविद्यालय बंद करने की मांग की है। उन्होंने कुलपति से इस संबंध में चर्चा की। उनके निर्देश पर आठ और नौ अप्रैल को 50 फीसद अनुपात के साथ कर्मी उपस्थित होंगे। जबकि 11 अप्रैल को विश्वविद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी