दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Lockdown in Bhagalpur: कोरोना का कहर जारी, लोगों में नहीं है खौफ, कोराना गाइडलाइन का खुलेआम उल्‍लंघन

भागलपुर में सब्‍जी की दुकान में खरीदारी करते लोग।

Lockdown in Bhagalpur भागलपुर में खुलेआम करोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन हो रहा है। सब्जी मार्केट में दो गज की दूरी का पालन नहीं हो रहा है। पुलिस की कार्रवाई बाद भी नहीं मान रहे लोग। इससे कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ता जा रहा है।

Dilip Kumar ShuklaTue, 11 May 2021 09:58 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कोरोना संक्रमण की भयावह तस्वीर नजर के सामने होने के बाद भी उसके कहर से काफी लोगों के चेहरे पर उसका खौफ अभी भी नजर नहीं आ रहा है। शहरी क्षेत्र के सब्जी मार्केट और ग्रामीण क्षेत्र के हटिया में लोग जरा भी दो गज की दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस रोज कार्रवाई कर रही है। मास्क टुड्ढी पर लगा कर रखने वालों को भी लोग जुर्माना लगाया जा रहा है लेकिन ऐसे लोग फिर उसी तादाद में नजर आने लग रहे हैं। एसएसपी निताशा गुड़िया ने अब सख्त रूख अख्तियार करते हुए चेक नाके पर ऐसे लापरवाह लोगों से सख्ती से निपटने को कहा है। बिना किसी कारण सड़कों पर घूमने वालों, मास्क नहीं लगाने वालों और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों को दंडित किया जाएगा। उन्हें केवल जुर्माना नहीं लगाया जाएगा बल्कि उन्हें हिरासत में भी लिया जाएगा। ऐसे लोगों को हिरासत में लेकर लॉकडाउन नियम उलंघन के आरोप में कार्रवाई की जाएगी। सब्जी मार्केट में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों और ग्राहकों पर भी अब सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अबतक जुर्माना लगाने की कार्रवाई कर रही थी फिर भी देहात और शहर के बाजारों में इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा था। अब सख्ती से लापरवाही दिखाने वालों पर असर होगा।

जिन दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध है, वह दुकानें भी चोरी-छुपे पुलिस वालों की आंखों में धूल झोंक कर खोली जा रही है। इसमें कपड़े, बर्तन, जूता, इलेक्ट्रोनिक, कॉस्मेटिक व अन्य सामान की दुकानें शामिल हैं। कोतवाली, इशाकचक, जोगसर, तातारपुर, तिलकामांझी, बरारी, मोजाहिदपुर, हबीबपुर, ललमटिया, नाथनगर, बबरगंज, औद्यौगिक, विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में पुलिस की तमाम सख्ती के बाद भी दुकानें शटर गिरा कर खोली ही जा रही है। रोज आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों की गिरफ्तारी और केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है लेकिन दुकानदारों पर इसका कम असर हो रहा है।

शटर गिराकर अंदर से दुकानदारी करने वालों की दुकानें होंगी सील

पुलिस की तरफ से केस दर्ज करने और गिरफ्तारी बाद थाने से जमानत दे देने की कार्रवाई बाद लॉकडाउन में गाइडलाइंस का उलंघन करने वालों पर कम असर देख अब पुलिस और सख्त कदम उठाने के संकेत दिए हैं। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अब शटर गिराकर दुकानदारी करने वाले दुकानदारों के पकड़े जाने पर उनकी दुकानें सील करने की कार्रवाई करेंगे। वैसे दुकानदारों पर केस दर्ज कर लॉकडाउन तक दुकानें सील रखी जाएगी। इस सख्त कदम से उन दुकानदारों में हड़कंप जरूर मचेगा। वैसे ग्राहकों में भी बेचैनी बढ़ जाएगी जो तय समय सीमा बाद भी दुकानों पर खरीदारी को जाते हैं।

दुकानदारों और लोगों को चेतावनी के लिए माइकिंग

दुकानदारों और आमलोगों को लॉकडाउन नियम का उलंघन करने को लेकर सार्जेट मेजर केके शर्मा समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी लगातार माइकिंग कर चेतावनी दे रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि नियम का पालन करें। और अधिक सख्ती को मजबूर ना करें जैसी चेतावनी भी अब दी जाने लगी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.