Corona Fighter: कोरोना को पछाड़, फिर से सफेद वर्दी में निभा रहे कर्तव्य, दूसरे संक्रमित साथी का हौसला कर रहे हैं बुलंद

Corona Fighter कहलगांव स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के रूप में तैनात है सुभाष दास। दूसरे संक्रमित साथी का हौसला कर रहे हैं बुलंद। कोरोना पॉजिटिव हो जाने से उनके सभी स्‍वजन घबरा गए थे। जेएलएनएमसीएच में भर्ती हुए थे।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:01 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:01 AM (IST)
Corona Fighter: कोरोना को पछाड़, फिर से सफेद वर्दी में निभा रहे कर्तव्य, दूसरे संक्रमित साथी का हौसला कर रहे हैं बुलंद
कहलगांव स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टर सुभाष दास।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। कहलगांव स्टेशन पर तैनात स्टेशन मास्टर सुभाष दास ने कोरोना को हरा दिया है। तीन सप्ताह तक कोरोना से दो-दो हाथ करने के बाद जंग जीत ली। अब यह पूरी तरह स्वस्थ्य होकर फिर से सफेद वर्दी पहनकर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। स्टेशन  पर ट्रेन चला रहे हैं। सुभाष के जज्बे को देखकर हर कोई दंग है। सुभाष बताते हैं कि जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। घर-परिवार के सभी सदस्य घबरा गए थे। जेएलएनएमसीएच में जाकर भर्ती हो गए। शुरुआत में कुछ दिन दिक्कत हुई, फिर बाद में तबीयत में सुधार आने लगा।

धैर्य और साहस का दिखाया परिचय

धैर्य और साहस का परिचय देते हुए करीब दो सप्ताह तक कोरोना से दो-दो हाथ करने के बाद कोरोना हार गया और इन्होंने की जिंदगी की जंग जीत ली। पूरी तरह ठीक होकर घर गए। यह बताते हैं कि स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोगात्मक रवैये से उन्हें और बल मिला और इस बीमारी को हरा दिया।

शुरुआत में बढ़ गई थी घबराहट

आइसोलेशन वॉर्ड में जब पहुंचे तो उनकी घबराहट ने डॉक्टरों की टेंशन बढ़ा दी। कोविड सेंटर में मिले पौष्टिक खाने ने इम्युनिटी मजबूत की। हौसले और इम्युनिटी की मजबूती के आगे कोरोना 15 दिनों में खत्म हो गया। पीड़ित ने कहा कि साथी, समाज और लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि इस संक्रमित बीमारी की चपेट में नहीं आ सकें। रेल कर्मी ने सारे लोगों को वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी