विवाद की भेंट चढ़ गया खेल भवन निर्माण

भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड के पूर्वी क्षेत्र में 6.69 करोड़ की लागत से प्रस्तावित खेल सह व्यायामश्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:18 AM (IST)
विवाद की भेंट चढ़ गया खेल भवन निर्माण
विवाद की भेंट चढ़ गया खेल भवन निर्माण

भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड के पूर्वी क्षेत्र में 6.69 करोड़ की लागत से प्रस्तावित खेल सह व्यायामशाला भवन का निर्माण कार्य जमीन विवाद की भेंट चढ़ गया। डीएम ने खेल भवन के लिए जिस भूखंड को उपलब्ध कराया, उस पर जयप्रकाश उद्यान विकास समिति ने न सिर्फ आपत्ति दर्ज कराई है, बल्कि कोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए निर्माण कार्य भी रोक रखा है। अक्टूबर के पहले सप्ताह से कार्य ठप होने के बाद शिलापट्ट भी धूल फांक रहे हैं। परिसर में निर्माण सामग्री यूं ही पड़ी हुई है, जबकि 16 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया था।

समाधान के बजाय पल्ला झाड़ रहे अधिकारी

विवाद को सुलझाने के बजाय खेल अधिकारी से लेकर भवन निर्माण निगम लिमिटेड के अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। कार्य में व्यवधान को लेकर जिला प्रशासन को अवगत नहीं कराया गया। इससे संबंधित लिखित शिकायत भी दर्ज नहीं कराई गई। ऐसे में इस समस्या का स्थायी निदान नहीं होने से खेल संघों में आक्रोश व्याप्त है। कंस्ट्रक्शन कंपनी भी विवाद के कारण अब भवन निर्माण कार्य से पीछे हटने का मन बना रही है।

बता दें कि लंबे समय से विवाद की वजह से सैंडिस कंपाउंड विकास से वंचित रहा। खेल भवन के निर्माण से 10 हजार खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा।

------------

कोट..

जिला प्रशासन ने जमीन उपलब्ध कराई है। अब विवाद सुलझने के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा। कला सांस्कृतिक विभाग व खेल अधिकारी को समस्या से अवगत कराया गया है।

- प्रदीप कुमार गुप्ता, एजीएम, भवन निर्माण निगम लिमिटेड

------------

कोट..

जयप्रकाश उद्यान विकास समिति के सदस्यों से वार्ता हुई है। आज डीएम के साथ समिति के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श कर समस्या का निदान होगा।

-प्रमोद यादव, जिला खेल अधिकारी

-----------

भवन निर्माण का कोई विरोध नहीं है। न्यायालय के आदेश के अनुरूप कार्य नहीं होने पर भविष्य में निर्माण कार्य बाधित हो सकता है। इसके प्रति सतर्क किया गया। इसके निदान के लिए विचार किया जा रहा है।

- रवि कुमार, सचिव, जयप्रकाश उद्यान सह सैंडिस विकास समिति

chat bot
आपका साथी