भागलपुर में बोले कांग्रेस नेता शकील अहमद, लालू ने तोड़ी शब्‍दों की मर्यादा, भक्‍त के बारे में अमर्यादित शब्‍द का प्रयोग

तारापुर विधानसभा में उपचुनाव के दौरान चुनाव प्रचार करने आए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भक्त चरण दास के बारे में अमर्यादित बयान दिया है। लालू यादव के बयान की शकील अहमद ने जमकर निंदा की है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:22 AM (IST)
भागलपुर में बोले कांग्रेस नेता शकील अहमद, लालू ने तोड़ी शब्‍दों की मर्यादा, भक्‍त के बारे में अमर्यादित शब्‍द का प्रयोग
लालू प्रसाद यादव और भक्‍त चरण दास।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 'भकचोन्हर' वाले कमेंट पर बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि लालू यादव मेरे बड़े भाई जैसे हैं। लालू यादव देश के वरिष्ठ नेता हैं। कहा कि उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है। उन्‍होंने क्‍या क्‍या और क्‍यों कहा यह मैं नहीं जनता। ने उनके विचार हैं। भक्‍त चरण दास ने कहा कि वे कांग्रेस के लिए समर्पित हैं, वे पार्टी की अपेक्षा के अनुरूप कार्य करते रहें। राजद और लालू जी ने क्‍या कहा ये वे जानें, मुझे कुछ लेना देना नहीं है। भक्त चरण दास ने इस मामले में ज्यादा तूल देने की कोशिश नहीं की है। लेकिन कांग्रेस नेता इस बयान से काफी नाराज हैं। 

कांग्रेस नेता भक्तचरण दास पर लालू प्रसाद यादव द्वारा दिए गए बयान की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने निंदा की। पटल बाबू रोड स्थित कांग्रेस नेता प्रवीण स‍िंह कुशवाहा के आवास पर तारापुर चुनाव प्रचार को लेकर पहुंचे शकील अहमद ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने आपत्तिजनक बयान पर कहा कि इस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग राजनेताओं को नहीं करना चाहिए। लेकिन जिस भाषा का प्रयोग हुआ है उसके लिए लालू यादव को माफी मांगनी चाहिए। भक्त चरण दास राष्ट्रीय स्तर के नेता है। भाषा की मर्यादा जुरूरी है। अशब्द बोलना और हास्य व्यंग करना दोनों अलग-अलग बात है। पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर इन बयान को लेकर विचार किया जा रहा है। राजद ने हमारे एक सीट पर उम्मीदवार देकर गंठबंधन धर्म को तोड़ा है। दोनों सीटों पर चौकानेवाले परिणाम की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में किस प्रकार से चुनाव लड़ा जाएगा इसका फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। बिहार प्रभारी के द्वारा दिए गए बयान पर कहा कि उनके द्वारा दिए गए बयान पर अगर केंद्र से कोई असहमति नहीं होती है तो पार्टी अकेले भी चुनाव लड़ सकती है। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष परवेज जमाल मौजूद थे।

कांग्रेस ने खोले थे कल-कारखाने, डबल इंजन की सरकार ने बंद कर दिया

तातारपुर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आए बिहार अल्पसंख्यक कांग्रेस के उपाध्यक्ष सह संगठन प्रभारी शिबली मंजूर ने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा। काजवलीचक में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में मंजूर ने बताया कि बिहार की जनता को पिछले दशकों में सरकारों ने छला है। कांग्रेस सरकार ने तीन दशक पहले सिंचाई के लिए नहर, डैम व रोजगार के लिए कल-कारखाने बिहार में खोले थे, जिसे धीरे-धीरे बंद कर दिया गया। शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त कर दी गई। साजिश के तहत बिहार के मेहनती एवं मेधावी जनसंख्या को रोजगार के अवसर प्रदान नहीं करके, पलायन करने पर मजबूर किया जा रहा है। ताकि केंद्र सरकार के पूंजीपति दोस्तों को कर्मी मिलते रहें। पलायन के इस दंश से बिहार वासियों को बचाने की जरूरत है। मंजूर ने कहा कि सरकार की सफलता या विफलता आंकड़ों से तय होती है। राज्य के कई जिलों में गरीबी 70 प्रतिशत तक है। प्रति व्यक्ति आय 3650 रुपये और राष्ट्रीय औसत 11,625 रुपये है। 52.4 प्रतिशत लोग शिक्षा से दूर है। मौके पर कांग्रेस अल्पसंख्यक नगर अध्यक्ष तकी जावेद, मौलाना फरहान अख्तर, जुल्फकार भुट्टो, सैयद अल्फहद, आमिल सगीर, इम्तियाज अहमद, मोहम्मद शमीम, मोहम्मद शाहबाज तथा फैसल अली आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी