मनरेगा से बनी सड़क पर रातों-रात लगा दिया मुख्यमंत्री सड़क निर्माण का बोर्ड, जानिए क्या है मामला

सहरसा में सड़क निर्माण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। मनरेगा से संचालित योजना पर रातों-रात मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना का बोर्ड लगा दिया गया है। लगभग नौ लाख की लागत से हुये इस कार्य में 3088 मानव दिवस सृजित किया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:32 PM (IST)
मनरेगा से बनी सड़क पर रातों-रात लगा दिया मुख्यमंत्री सड़क निर्माण का बोर्ड, जानिए क्या है मामला
सहरसा में सड़क निर्माण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है।

जागरण संवाददाता, सहरसा। हाटी पंचायत के बड़ाही गांव में मनरेगा से संचालित योजना पर रातों-रात मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना का बोर्ड लगाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बड़ाही में मनरेगा योजना संख्या एक हरिनारायण गुप्ता के घर के समीप से सज्जन चौधरी के खेत तक मिट्टी और ईंट सोङ्क्षलग कार्य 26 फरवरी से शुरू हुआ । लगभग नौ लाख की लागत से हुये इस कार्य में 3088 मानव दिवस सृजित किया गया है। स्थानीय मजदूरों ने मिट्टी भराई की थी। लेकिन इसके बाद भी वहां पर बोर्ड दूसरा लगा दिया गया। 

रात में लगा मुख्यमंत्री सड़क निर्माण का बोर्ड

हाटी पंचायत के बड़ाही में बुधवार की रात्रि मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना का बोर्ड संवेदक मनोज कुमार गुप्ता के लोगों द्वारा लगा दिया गया है । जिसमें बराही के हरि नारायण गुप्ता के घर से महादलित टोला सिकंदर राम सुपौल सीमा तक सड़क निर्माण कार्य लगभग सात करोड की लागत से उल्लेखित है । कार्य प्रारंभ करने की तिथि नौ फरवरी 2021 एवं कार्य समाप्ति की तिथि आठ नवंबर 2021 लिखा हुआ है। स्थानीय ग्रामीण सज्जन कुमार चौधरी ने बताया कि फरवरी माह बीतने के बाद भी कोई बोर्ड कार्य स्थल पर नहीं लगाया गया। तीन मार्च की रात बोर्ड लगाया गया है ।

मजदूरों पर संकट

मनरेगा द्वारा संचालित योजना पर मुख्यमंत्री सड़क निर्माण का बोर्ड लगने से मजदूरों की मजदूरी पर संकट उत्पन्न हो गया है। अशौक चौपाल, रामदाय देवी, शंभू चौपाल, मीरन देवी, रामचंद्र शर्मा, सुशीला देवी, इंदल चौपाल समेत दर्जनों मजदूरों ने मिट्टी भराई में कार्य किया है। मजदूरों ने बताया कि गांव में एक काम मनरेगा से प्रारंभ हुआ वह भी सरकारी एजेंसी के बीच फंस गया।

योजना स्थल व अभिलेख के जांचोपरांत समुचित कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए शिकायत मिली है। जांच के बाद अगर आरोप सही पाया गया तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। रजनीश कुमार, पीओ मनरेगा, नवहट्टा।

chat bot
आपका साथी