बांका में सीएम नीतीश देंगे बड़ी सौगात, मंदार रोप-वे का करेंगे शुभारंभ, 13 अगस्‍त तक पूरा हो जाएगा काम

बांका में सीएम नीतीश बड़ी सौगात देंगे। मंदार में रोप-वे का काम लगभग पूरा हो गया है। 13 अगस्‍त के बाद सीएम इसका शुभारंभ करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी जोरों पर है। यहां पर...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:25 PM (IST)
बांका में सीएम नीतीश देंगे बड़ी सौगात, मंदार रोप-वे का करेंगे शुभारंभ, 13 अगस्‍त तक पूरा हो जाएगा काम
बांका में सीएम नीतीश बड़ी सौगात देंगे।

जाटी, बौंसी / बाराहाट ( बांका)। पर्यटन विभाग के एमडी श्रीप्रभाकर बुधवार को मंदार पहुंचकर रोप-वे सहित अन्य कार्यों का निरीक्षण किया। इस क्रम में रोप-वे की लोअर स्टेशन पर पेंङ्क्षटग एवं साफ सफाई नहीं रहने पर कर्मियों को जमकर फटकार लगाई। लोअर स्टेशन पर टूटे हुए टाइल्स को बदलने को कहा। एजेंसी को रात दिन काम कराकर तीन दिनों के अंदर सभी अधूरे कार्यों को पूरा करने का सख्त आदेश दिया गया है। रेन शेल्टर के सामने रखे मैटेरियल को हटाने सहित रोप-वे इंजन को कवर करने का आदेश दिया।

रोप-वे केबिन पर चढऩे के लिए अस्थाई रूप से रखे हुए प्लाईवुड के प्लेटफार्म को बदलकर स्थाई रुप प्लेटफ़ार्म तैयार करने पर बल दिया। रोपवे टिकट काउंटर के सामने सीढ़ी पर कोटा स्टोन लगाने के लिए कहा। एमडी ने रोप-वे निर्माण करा रही राइट््स के अधिकारियों को 13 सितंबर तक सभी कार्य हर हालत में पूरा करने का आदेश दिया।

पत्रकारों से बातचीत में बताया कि रोपवे का उद्घाटन 13 सितंबर के बाद होगा। मंदार में पांच वर्षों से कैफेटेरिया पर ताला लटका रहने के विषय में बताया कि इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी गई है। प्रशासन द्वारा टेंडर करा कर जल्द खोला जाएगा। बंद पड़े हाइमास्ट लाइट को भी चलाने की बात कही। रोप-वे चालू होने के बाद सभी बंद पड़े भवनों को खोला जाएगा।

एमडी ने रोप-वे केबिन से मंदार पर्वत शिखर तक पहुंचकर पर्यटन विभाग द्वारा हो रहे कार्यों को बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद पर्यटन आइबी में एमडी ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा की। एमडी ने बताया कि विभाग द्वारा 13 सितंबर के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा रोप-वे उद्घाटन के लिए समय मांगा गया है।

इस मौके पर पर्यटन पदाधिकारी मुहम्मद महफूज आलम, पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय नारायण, पर्यटन जेई ओम प्रकाश,राइट््स कंपनी के भट्टाचार्य, मंदार प्रभारी संजीव कुमार,ङ्क्षसधुजा कंपनी के सुशील सिंह, चंदन कुमार, स्थानीय जयवंत ङ्क्षसह सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी