Clat Result 2021: 16 घंटे सेल्फ स्टडी कर भागलपुर की गिरमा बंका को मिला यह मुकाम, मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर कही यह बात

Clat Result 2021 ​भागलपुर की गरिमा बंका के क्लैट में सफल हुईं। रिजल्ट जारी कर दिया है। बिहार भागलपुर की गरिमा बंका ने देशभर में नौवां स्थान प्राप्त किया। गरिमा ने माउंट असीसी से 10वीं और सेंट जोसेफ से 12वीं की परीक्षा की थी पास की थी।

Dilip Kumar ShuklaFri, 30 Jul 2021 08:17 AM (IST)
Clat Result 2021: ​भागलपुर की गरिमा बंका

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Clat Result 2021: कामन ला एडमिशन टेस्ट (क्लैट) परीक्षा का बुधवार देर रात परिणाम जारी कर दिया गया है। भागलपुर के जोगसर इलाके के खरमनचक निवासी गरिमा बंका ने पूरे देश में नौवां स्थान प्राप्त किया है। उसने 113.25 अंक लाकर यह मुकाम हासिल किया है। गरिमा व्यवसायी राजेश बंका की बड़ी बेटी है। गरिमा ने बताया कि उसने 2018 में माउंट असीसी स्कूल से 95 फीसद से ज्यादा अंकों से 10वीं की परीक्षा और 12वीं की परीक्षा सेंट जोसेफ स्कूल से 2020 में 95 फीसद से ज्यादा अंकों से पास की थी।

12वीं के बाद ही उन्होंने क्लैट परीक्षा को अपना लक्ष्य बना लिया था। गरिमा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण देश के बड़े-बड़े संस्थान बंद थे। उन्होंने भोपाल स्थित लीगल एज संस्थान से भी जनवरी-फरवरी 2021 में संपर्क किया था। किंतु वहां भी आफलाइन कक्षाएं नहीं हो रही थी। इस कारण उन्होंने संस्थान के आनलाइन क्लास को ज्वाइन किया। इसके बाद से वह हर रोज करीब दो घंटे आनलाइन कक्षा में शामिल होती थी। गरिमा ने बताया कि वह 15 से 16 घंटे सेल्फ स्टडी में बिताती थी। इस कारण उन्हें इसका फायदा मिला।

उन्होंने कहा कि कोरोना में लाकडाउन के कारण उन्हें तैयारी का और बढ़िया मौका मिला। वे ज्यादा एकाग्रता के साथ तैयारी कर पा रही थी। उन्होंने बताया कि हमेशा अलग करने की चाहत थी।इस कारण वो 12वीं के बाद क्लैट तैयारी की और मुड़ गईं।वहीं उनके पिता राजेश बंका ने कहा कि गरिमा उनकी बड़ी बेटी है। मंझली बेटी पलक माउंट असीसी में दसवीं की छात्रा है। जबकि छोटा बेटा देवज्ञ माउंट असीसी में पांचवी का छात्र है। उनकी पत्नी रश्मि बंका गृहणी हैं। उन्होंने बताया कि तैयारी के दौरान गरिमा टीवी, मोबाइल जरूरत भर ही इस्तमाल करती थी। उसका पूरा फोकस पढ़ाई पर रहता था। गरिमा ने कहा कि इस सफलता के लिए उनके पिता, मां समेत घर के अन्य पारिवारिक सदस्यों का काफी सहयोग मिला। जिस वजह से उन्होंने यह परिणाम हासिल किया है। गरिमा को बुधवार देर रात परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी मिली।

इसके बाद लगातार बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। पारिवारिक सदस्यों ने गरिमा को मिठाई खिलाकर बधाई दी। इस उपलब्धि पर उनके सभी जानने वालों का लगातार फोन पर बधाई संदेश आ रहा है। उनकी इस सफलता पर दादा-दादी समेत किशोर कुमार घोष, रवि कुमार, लक्ष्मी नारायण वर्मा, राज कमल सिंह, सुजीत सिंह, संदीप बंका, श्रेयांश झुनझुनवाला, अरुण भगत, संजय भगत, सुशील पाठक, अनिल जैन समेत अन्य ने शुभकामनाएं दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.