पूर्णिया के सरकारी स्कूलों में सेक्शन के अनुसार चलेंगी कक्षाएं, लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

पूर्णिया के सरकारी स्कूलों में लापहरवाही नहीं चलेगी। ऐसे करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय में निश्चित रूप से घंटी बजनी चाहिए और शिक्षक पाठ टीका रहना चाहिए। साथ ही बैठक के दौरान डीईओ...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:48 PM (IST)
पूर्णिया के सरकारी स्कूलों में सेक्शन के अनुसार चलेंगी कक्षाएं, लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई
पूर्णिया के सरकारी स्कूलों में लापहरवाही नहीं चलेगी।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी श्याम बाबू राम ने बीआरसी लर्गिंग सेंटर पूर्णिया पूर्व में बायसी व पूर्णिया सदर अनुमंडल के सभी उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक की।इस दौरान डीईओ ने सभी प्रधानाध्यापकों को विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर कई टास्क दिए । उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय में निश्चित रूप से घंटी बजनी चाहिए और शिक्षक पाठ टीका रहना चाहिए। इसी तरह सेक्शन वार कक्षा का संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी प्रधानाध्यापकों को दिया गया।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर लगातार हो रही मानीटरिंग

डीईओ ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर लगातार मानीटरिंग की जा रही है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके लिए वे खुद नजर रख रहे हैं। सेक्शन के अनुसार कक्षाएं चलेंगे। इसमें जो भी परेशानी होगी उसे तुरंत दुरूस्त किया जाएगा।

-हर हाल में स्कूलों में बजे घंटी, सेक्शन अनुसार चले क्लास: डीईओ

- बायसी व सदर अनुमंडल क्षेत्र के उच्च व उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानों को मिला टास्क

-बैठक के दौरान ई लाट््स पर भी विस्तार से की गई चर्चा

बैठक में कई अन्य विषयों पर भी की गई चर्चा

बैठक में शालासिद्धि प्रपत्र भर कर आनलाइन करने के लिए विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया। साथ ही सभी उच्च विद्यालय और उच्चतर विद्यालयों द्वारा एक सप्ताह के अंदर निश्चित रूप से इसे आनलाइन करने की बात कही गई। बैठक के दौरान ई लाट््स पर चर्चा करते हुए ज्यादा से ज्यादा छात्र-छात्राएं इसका उपयोग करे, यह सुनिश्चित करने को कहा गया । विद्यालय प्रबंधन समिति के गठन और उसकी नियमित बैठक करने को लेकर भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी उज्जवल कुमार सरकार , मीडिया प्रभारी मनोहर कुमार ङ्क्षसह , पिरामल फाउंडेशन के वेदांत मिश्रा, जिला टेक्निकल टीम के कामेश्वर प्रसाद , तरुण यादव , मु. कुर्बान और गुलाम सरवर आलम के अतिरिक्त पूर्णिया पूर्व एवं पूर्णिया सदर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी