बड़ों के विवाद में बच्‍चों की हो रही हत्‍या, जमुई में महीने भर में छह लोगों का हो चुका है मर्डर

जमुई में बड़ों के व‍िवाद में बच्‍चे निशाने पर आ रहे हैं। एक महीने के अंदर छह लोगों की हत्‍या हो चुकी है। इसमें से दो बच्‍चे भी शामिल हैं। इसके बाद भी हत्‍या के आरोपितों पर कार्रवाई को लेकर...!

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:51 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:51 PM (IST)
बड़ों के विवाद में बच्‍चों की हो रही हत्‍या, जमुई में महीने भर में छह लोगों का हो चुका है मर्डर
जमुई में बड़ों के व‍िवाद में बच्‍चे निशाने पर आ रहे हैं।

जमुई [मणिकांत]। हत्या की ताबड़तोड़ वारदातों ने जिले की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। एक माह के भीतर दो मासूम सहित आधा दर्जन से अधिक हत्या की वारदातें इस बात का संकेत है कि पुलिस का इकबाल जड़ों से हिल चुका है। ऐसा नहीं कि पुलिस इन वारदातों का पर्दाफाश नहीं कर पा रही है। वारदातों का पर्दाफाश भी हो रहा है और आरोपित जेल भी जा रहे हैं। बावजूद इसके, वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार हो रही हत्या की वारदातों से लोग सहमे हुए हैं।

केस एक

पांच जुलाई को सिकंदरा थाना क्षेत्र के कुम्हरडीह बहियार में अपराधियों ने युवक सोनू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी।

केस दो

छह जुलाई को गिद्धौर थाना क्षेत्र के कैराकादो महादलित टोला में नशे में धुत्त पुत्र ने अपने पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर उसी दिन हत्यारे पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

केस तीन

सात जुलाई को चंद्रदीप थाना क्षेत्र के कोल्हाना गांव में अपराधियों ने घर के दरवाजे पर सो रहे बुजुर्ग किसान सुखदेव पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी।

केस चार

नौ जुलाई को नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत हरला गांव के समीप से उझण्डी निवासी शिक्षक विजय कुमार का शव बरामद हुआ। विजय को उसके एक साथी ने एक दिन पूर्व फोन कर बुलाया था। स्वजनों ने मामले में चार लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

केस पांच

16 जुलाई की रात सिमुलतला थाना क्षेत्र के कनोदी गांव में जमीन विवाद में अपराधियों ने सकुना बीबी नामक बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या कर दी।

केस छह

दो अगस्त की रात चंद्रदीप थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में पांच वर्षीय मासूम आशुतोष कुमार की गला

दबाकर हत्या कर दी। पुरानी रंजिश में घटना को पड़ोसियों ने ही अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

केस सात

तीन अगस्त को झाझा थाना क्षेत्र के चाय गांव में आठ वर्षीय बालक मिथुन कुमार की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपित पड़ोसी लाटो दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस का इकबाल कायम है। सभी घटनाओं का पर्दाफाश कर पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार कर रही है। किसी भी हाल में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। -प्रमोद कुमार मंडल, एसपी जमुई। 

chat bot
आपका साथी