सादगी से मनेगा चेहल्लुम, घरों पर होगी नजर नियाज

भागलपुर। लालकोठी स्थित मुस्लिम एजुकेशन कमेटी हॉल में रविवार को चेहल्लुम को लेकर सेंट्रल मुह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:53 AM (IST)
सादगी से मनेगा चेहल्लुम, घरों पर होगी नजर नियाज
सादगी से मनेगा चेहल्लुम, घरों पर होगी नजर नियाज

भागलपुर। लालकोठी स्थित मुस्लिम एजुकेशन कमेटी हॉल में रविवार को चेहल्लुम को लेकर सेंट्रल मुहर्रम समिति की बैठक जीजा हुसैन की अध्यक्षता में हुई। मौलाना ग़ुलाम सिमनानी अशरफी ने तिलावात कुरान से किया। आठ अक्टूबर को शिया और नौ अक्टूबर को सुन्नी समुदाय द्वारा चेहल्लुम मनाया जाएगा।

कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार चेहल्लुम को मुहर्रम की तरह ही शारीरिक दूरी का पालन कर मनाया जाएगा। इमामबाड़ा के खलीफा और श्रद्धालु अपने-अपने घरों में ही नजर नियाज और सब्र का मुजाहरा करेंगे। जिला प्रशासन ने मुहर्रम के दौरान जो दिशा निर्देश दिया था, वही चेहल्लुम में भी लागू रहेगा। समिति ने निर्देशों का अनुपालन कर त्योहार मनाने का निर्णय लिया है। अधिकतम चार से पांच लोगों ही शाहजंगी के कर्बला मैदान में पहलाम के लिए जा सकेंगे। इसका अंतिम निर्णय सदर एसडीओ के साथ बैठक बाद समिति लेगी। साथ ही समिति के सभी सदस्य पूरी तरह से निगरानी करेंगे।

इस अवसर पर छपरा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर फारूक अली को सदस्यों ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर मजहर अख्तर शकील, महबूब आलम, प्रो. एजाज अली रोज, मौलाना समदानी अशर्फी, तकी जावेद, जियाउल हक, नेजाहत अंसारी, मंजर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी