Chehallum In Bhagalpur: डीएम सुब्रत कुमार सेन ने जारी की गाइडलाइन, मनाएं शांतिपूर्ण त्योहार

Chehallum In Bhagalpur जिलाधिकारी ने पंचायत चुनाव और टीकाकरण को लेकर बैठक की। इस बैठक में आने वाले पर्व को लेकर खास चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि चेहल्लुम का आयोजन सद्भावपूर्ण माहौल और कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

Shivam BajpaiSat, 25 Sep 2021 09:20 AM (IST)
Chehallum In Bhagalpur को लेकर डीएम ने की बैठक।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Chehallum In Bhagalpur: समाहरणालय स्थित समीक्षा भवन में चेहल्लुम के अवसर पर बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में विधि-व्यवस्था के संबंध में विचार विमर्श के लिए जिला स्तरीय शांति समिति ने भाग लिया। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि चेहल्लुम का आयोजन सद्भावपूर्ण माहौल और कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखकर किया जाएगा। इसके लिए आम नागरिकों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि डीजे बजाने को लेकर प्रतिबंध है और जुलूस निकालने के लिए थानों से अनुमति लेनी होगी।

डीएम ने बैठक में कहा कि सघन टीकाकरण अभियान के फलस्वरूप कोरोना संक्रमण संबंधित मामलों में निरंतर कमी आ रही है। फिर भी वायरस की प्रवृति को ध्यान में रखते हुए संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित सावधानियों का पालन नितांत आवश्यक है। दूसरी तरफ पंचायत चुनाव को लेकर भी तैयारियां चल रहीं हैं। ऐसे में इसे भी ध्यान में रखना होगा। 

कोरोना संक्रमण काल के बाद अनलाक में कई छूट मिली। ऐसे में हमें संक्रमण काल के बुरे दौर को नहीं भुलाना है। पर्व के आयोजन के क्रम में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य एवं अपेक्षित होगा। जिलाधिकारी ने कहा की पंचायत चुनाव के तहत द्वितीय चरण में 29 सितंबर को जगदीशपुर प्रखंड में मतदान निर्धारित है। जिसके सुचारू क्रियान्वयन के लिए तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। पंचायत चुनाव कार्य के सुचारू संचालन में जिला प्रसाशन की व्यस्तता को देखते हुए जिला स्तरीय शांति समिति, मुहर्रम एवं चेहल्लुम सेंट्रल कमेटी से पर्व के सद्भावपूर्ण व सुचारू आयोजन में प्रभावशाली भूमिका रहे, ऐसी उपेक्षा की जाती है।

जिलाधिकारी ने थानास्तर पर अविलंब शांति समिति के बैठक आयोजन करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जुलूस आयोजन के लिए संबंधित थाना से लाइसेंस प्राप्त करना अनिवार्य होगा। इसके लिए नियमानुसार जुलूस आयोजन के सम्बंध में विस्तृत विवरणी थाना को उपलब्ध करानी होगी और अनुमति लेनी होगी।

अन्य पर्वों की तरह चेहल्लुम के अवसर पर भी डीजे का उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। बैठक के दौरान शांति समिति, चेहल्लुम सेंट्रल कमेटी के सदस्यों द्वारा पर्व के सद्भावपूर्ण वातावरण में आयोजन के संदर्भ में बहुमूल्य सुझाव दिए गए। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक (नगर),सहायक समाहर्ता, अपर समाहर्ता सहित अन्य संबंधित उपस्थित रहे। बैठक के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक नवगछिया ने विभिन्न पर्वो के सुचारू आयोजन में जिला स्तरीय शांति समिति की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि चेहल्लुम के सद्भावपूर्ण वातावरण में आयोजन में भी शांति समिति से सहयोग अपेक्षित है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.