CBSE 12 Result 2021: कुछ देर में आने वाला है CBSE 12वीं का रिजल्‍ट, सिर्फ ग्रेड का इंतजार, भागलपुर के सभी छात्र होंगे पास

आज CBSE 12 Result 2021 जारी हो जाएगा। छात्रों में इसको लेकर बेसब्री से इंतजार है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से रिजल्ट देखा जा सकता है। ये परिणाम 10वीं और 11वीं के प्राप्तांक के आधार पर जारी किया जा रहा है।

Shivam BajpaiFri, 30 Jul 2021 12:32 PM (IST)
कुछ ही देर में जारी होगा CBSE 12th Result 2021

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। CBSE 12 results 2021: सीबीएसई आज दोपहर बाद 12वीं का रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है। देशभर की तरह बिहार के भागलपुर, सीमांचल, कोसी और पूर्व बिहार के छात्रों में भी इसका इंतजार किया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि पास तो कर दिया जाएगा लेकिन हमें ग्रेड का इंतजार है। हमारी काफी आशाएं जुड़ी हुई हैं।

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education or CBSE) आज दो बजे 12वीं का रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है। ये आफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, cbse.gov.in पर रिजल्ट देखा जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को 31 जुलाई तक 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट प्रकाशित करने का निर्देश दे रखा है। बोर्ड द्वारा तय मानदंड के अनुसार 10वीं में पांच मुख्‍य विषयों में से तीन में प्राप्‍त अंकों के औसत के आधार पर रिजल्‍ट जारी किया जाएगा। 12वीं का रिजल्‍ट में 10वीं 11वीं एवं प्री बोर्ड के प्राप्‍तांकों के आधार पर जारी किया जा रहा है।

भागलपुर में सीबीएसई के छात्र

गौरतलब हो कि 10वीं के बाद 12वीं की परीक्षा भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए रद कर दी गई थी। भागलपुर में 3392 बच्चों को परीक्षा में शामिल होना था। यहां सीबीएसई पाठ्यक्रम से संबद्ध 36 विद्यालय हैं। भागलपुर जिले के सीबीएसई से संबद्ध 29 विद्यालयों में 12वीं तक की पढ़ाई होती है। जिले में डीएवी भागलपुर, डीएवी कहलगांव, आनंदराम ढाढ़निया सरस्वती विद्या मंदिर, गणपतराय सलारपुरिया सरस्‍वती विद्या मंदिर नरगा, सेंट जोसेफ स्‍कूल कहलगांव, डीपीएस नवयुग विद्यालय, एसकेपी विद्या मंदिर, हैप्‍पी वेली है स्कूलों में सीबीएसई पाठ्यक्रम से पढ़ाई होती है।

भागलपुर में जहां सीबीएसई के रिजल्ट को लेकर छात्रों में उत्सुकता है। वहीं, उनके परिजनों में भी इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि रिजल्ट कैसा होगा। वे जानना चाहते हैं कि आखिर कोरोना काल में हुई आनलाइन पढ़ाई का नजीजा बच्चों के भविष्य पर कैसे खरा उतरेगा। दूसरी तरफ सभी नई शिक्षा नीति की भी चर्चा कर रहे हैं। अभिभावकों की माने तो अब आगे की पढ़ाई के लिए सभी पाठ्यक्रमों को अच्छे से समझना होगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.