भागलपुर में 17 और स्थानों पर बनेगा बस स्टॉप, तीन नगर पंचायत में भी बनेगा

भागलपुर के 16 में से 14 बस स्टॉप बनाने की योजना 2019 में बनी थी। 14 प्रखंडों में बस स्टॉप बनाने के लिए वित्त विभाग ने 26 लाख 64 हजार दो सौ रुपये का आवंटन किया था। पूर्व के 14 प्रखंडों में से 11 में स्टॉप बनकर तैयार तीन।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:10 AM (IST)
भागलपुर में 17 और स्थानों पर बनेगा बस स्टॉप,  तीन नगर पंचायत में भी बनेगा
भागलपुर शहर के तिलकामांझी स्थित बस स्‍टैंड।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जिले में 17 और स्थानों पर बस स्टॉप सेंटर बनेगा। तीन बस स्टॉप नगर पंचायत क्षेत्र में बनेगा। परिवहन विभाग ने इसकी अनुमति दे दी है। जमीन चिन्हित करने का काम शुरू हो गया है। अप्रैल से बस स्टॉप बनाने का काम शुरू हो जाएगा। सरकार ने इसके लिए परिवहन विभाग को राशि उपलब्ध करा दी है। पिछले वर्ष 14 बस स्टॉप के लिए आवंटन मिला था। इनमें से 11 बस स्टॉप बनकर तैयार हो गया है। बिहपुर, खरीक व रंगरा चौक प्रखंड में अभी तैयार नहीं हो पाया है।

सूची में सुल्तानगंज व इस्माइलपुर का नाम नहीं

जिले के 16 में से 14 बस स्टॉप बनाने की योजना 2019 में बनी थी। सुल्तानगंज व इस्माइलपुर प्रखंड में बस स्टॉप नहीं बनेगा। 14 प्रखंडों में बस स्टॉप बनाने के लिए वित्त विभाग ने 26 लाख 64 हजार दो सौ रुपये का आवंटन किया था। सबौर, गोपालपुर, नारायणपुर, नवगछिया, नाथनगर, सन्हौला, गोराडीह, पीरपैंती, जगदीशपुर, कहलगांव, शाहकुंड प्रखंड में बस स्टॉप बनकर तैयार हो गया है। बिहपुर, खरीक व रंगरा चौक प्रखंड में बस स्टॉप बनाने का काम चल रहा है। एक बस स्टॉप पर एक लाख 90 हजार तीन सौ रुपये खर्च किए गए हैं।

14 प्रखंडों में होगा दो बस स्टॉप

जिले के 14 प्रखंडों में दो-दो बस स्टॉप होगा। जिन प्रखंडों में बस स्टॉप बनकर तैयार हो गया है, वहां एक-एक और बस स्टॉप बनेगा। प्रत्येक बस स्टॉप पर एक लाख 90 हजार तीन सौ रुपये से अधिक खर्च होंगे। सभी अंचलाधिकारी को सड़क किनारे सरकारी जमीन चिन्हित करने के लिए कहा गया है। जमीन चिन्हित होने के बाद अप्रैल से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। नया वित्तीय वर्ष शुरू होते से राशि का आवंटन किया जाएगा।

17 और जगहों पर बस स्टॉप बनाया जाएगा। 14 प्रखंडों और तीन नगर पंचायत क्षेत्र में बस स्टॉप बनाने की अनुमति मिली है। जगह चिन्हित करने का काम शुरू हो गया है। - मु. फिरोज अख्तर, जिला परिवहन पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी