Bus Service: भागलपुर से पटना का सफर होगा आसान, इन जिलों से होकर गुजरेगी बस

Bus Service बांका जमुई मुंगेर समेत अन्य रूटों पर भी बढ़ेगी बसों की संख्या। परिवहन निगम पीपीपी मोड में बस परिचालन की तैयारी में। आठ रूटों के लिए आए 22 आवेदन चल रहा है स्क्रूटनी का कार्य। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:11 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:11 AM (IST)
Bus Service: भागलपुर से पटना का सफर होगा आसान, इन जिलों से होकर गुजरेगी बस
तिलकामांझी भागलपुर बस स्टैंड में खड़ी बस।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। पूर्वी बिहार के विभिन्न जिलों से राजधानी (पटना) तक का सफर अब आसान हो जाएगा। परिवहन निगम ने बांका, जमुई, मुंगेर आदि जिलों से पटना के लिए पीपीपी मोड में बस परिचालन को लेकर आवेदन मांगा था। भागलपुर से किशनगंज, भागलपुर से दरभंगा, मुंगेर से नवादा, शेखपुरा आदि जगहों के लिए भी आवेदन मांगे गए थे।

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय भागलपुर के अधीन पडऩे वाले जिलों में आठ रूटों के लिए 22 आवेदन आए हैं। क्षेत्रीय परिवहन प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य ने कहा कि पीपीपी मोड में बसों के परिचालन के लिए 22 आवेदन आए हैं। स्क्रूटनी कार्य किया जा रहा है। मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद पूर्व बिहार के विभिन्न जिलों से पटना के लिए बसों की संख्या बढ़ जाएगी। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

अभी भागलपुर से पटना के लिए दो बसें खुलती हैं। एक सुबह छह और दूसरी सात बजे रवाना होती है। दोपहर और संध्या के समय में भागलपुर से पटना के लिए एक भी बस नहीं है। ऐसे में उम्मीद है कि पीपीपी मोड में बसों के परिचालन के लिए आए आवेदनों की स्वीकृति मिलने के बाद स्थिति बदलेगी। दोपहर और संध्या के समय भी पटना के लिए बसें उपलब्ध होंगी।

मुंगेर, जमुई और बांका से भी पटना के लिए बसों की संख्या बढ़ेगी। इससे लोगों को सहूलियत तो होगी ही, व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा। व्यवसायी निखिल गुप्ता ने कहा कि पूर्वी बिहार के जिलों के व्यवसायी पटना के थोक मार्केट से सामान मंगाते हैं। बसों की संख्या बढऩे से निश्चित रूप से व्यवसाय को काफी लाभ होगा। इससे काफी राहत मिलेगी। व्यापारी वर्ग भी खुश हैं।

इन रूटों के लिए इतने बसों की रिक्ति

किशनगंज से भागलपुर : 04

भागलपुर से दरभंगा : 04

नवादा से मुंगेर : 04

गया से जमुई : 04

पटना से जमुई : 04

पटना से शेखपुरा : 04

पटना से मुंगेर : 04

पटना से बांका : 04

chat bot
आपका साथी