युवओं में बढ़ रहा बुलेट का क्रेज, रेसिंग बाइक के प्रति कम दिख रही दिवानगी, मुंगेर का यह आंकड़ा बता रहा सच्‍चाई

युवाओं में रेसिंग बाइक के प्रति दिवानगी कम हो रही है। वे अब बुलेट की ओर झुक रहे हैं। बुलेट का क्रेज पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ता जा रहा है। मुंगेर का यह आंकड़ा इसकी सच्‍चाई बता रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:29 PM (IST)
युवओं में बढ़ रहा बुलेट का क्रेज, रेसिंग बाइक के प्रति कम दिख रही दिवानगी, मुंगेर का यह आंकड़ा बता रहा सच्‍चाई
युवाओं में रेसिंग बाइक के प्रति दिवानगी कम हो रही है।

जासं, मुंगेर। बदलते लाइफ स्टाइल में जिले वासियों का रहन से लेकर दो-पहिया गाडिय़ों का स्टैंर्ड भी अब बढ़ गया है। समय के साथ-साथ आए बदलाव में दो पहिया वाहनों का क्रेज भी बदल गया है। अब खासकर युवा रेसिंग बाइक को छोड़कर बुलेट को अपना रहे हैं। कभी बड़े शहरों तक सीमित रहने वाले बुलेट की सवारी अब जिले के लोग भी खूब करने लगे हैं। जिले में बुलेट का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। यहां हर महीने 60 से 70 रायल इनफिल्ड बुलेट की अलग-अलग माडल की डिमांड है। इसे शौक ही कहेंगे, कि लोग 90 हजार की बाइक नहीं खरीद कर दो से तीन लाख के बीच आने वाले रायल इंफिल्ड की लेट खरीद रहे हैं। दूसरी बाइकों की अपेक्षा बुलेट की कीमत भले ही ज्यादा क्यूं ना हो। लेकिन, शौक के आगे दाम का कोई फर्क नहीं पड़ता। यहीं वजह है कि युवा बुलेट ही पसंद कर रहे हैं।

-मुंगेरवासी रेसिंग बाइक को नहीं, बुलेट को बना रहे पहली पसंद

-कोरोना काल के बाद रायल इंफिल्ड की बढ़ी डिमांड

-हर दिन दो से तीन बुलेट खरीद रहे जिले के युवा

हर माडल का अलग-अलग डिमांड

बुलेट के कई दीवाने हैं। अभी लेटेस्ट माडल इंटरसेप्टर 650 सीसी में है। इसमें लगे दो साइलेंसर युवाओं को खूब पसंद आ रहा है। इसकी कीमत तीन लाख से ज्यादा है। इसी तरह क्लासिक, बुलेट, मेटर इनफिल्ड के अलावा कई माडल है। शहर के प्रतिष्ठत शोरूम विद्या आटो मोबोइल्स के मालिक धरमवीर ने बताया कि बुलेट के सभी माडलों की मांग बढ़ गई है। ग्राहकों की मांग पर बुलेट के सभी माडलों को उपलब्ध कराया जाता है। तीस फीसद कारोबार बढ़ा है। पहले से ज्यादा लोग अब बुलेट खरीदने पहुंचे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी अपने ग्राहकों को माडल के अनुसार कस्टमाइज करने की सुविधा दे रही है, जो ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है।

chat bot
आपका साथी