नेपाल में 73 लाख का ब्राउन शुगर बरामद, बिहार के अररिया के एक तस्कर समेत चार गिरफ्तार

नेपाल में मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की बरामदगी की गई है। इसकी कीमत तकरीबन 73 लाख रुपये आंकी गई है। चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक बिहार के अररिया जिले का रहने वाला है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:33 PM (IST)
नेपाल में 73 लाख का ब्राउन शुगर बरामद, बिहार के अररिया के एक तस्कर समेत चार गिरफ्तार
नेपाल में गिरफ्तार हुए तस्करों में एक अररिया का।

संवाद सूत्र, जोगबनी(अररिया)। भारत सीमा से सटे नेपाल के प्रदेश संख्या एक पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 73 लाख के ब्राउन शुगर के साथ एक भारतीय नागरिक सहित तीन अन्य लोगों को सोमवार की देर संध्या गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक नंबर प्रदेश पुलिस कार्यालय विराटनगर दी है। बिर्तामोड के कनकाई नगरपालिका वार्ड संख्या नौ से 26 वर्षीय टेकराज साह व 24 वर्षीय विकास मर्डी को सोमवार की संध्या गिरफ्तार करने की बात जिला पुलिस कार्यालय झापा के डीएसपी राकेश थापा ने कही है।

जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो व इलाका पुलिस कार्यालय अनारमनी के संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा इन लोगों को पकड़ा है। पकड़ाए लोगो के साथ से 0.5 मिलिग्राम व मर्डी के साथ से 4.5 मिलिग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। इन लोगों की निशानदेही पर इनके किराये के रूम से 142.37 मिलिग्राम ब्राउन शुगर व नगद 2 लाख 69 हजार 3 सौ नेपाली रुपये बरामद किया गया है। मोरंग जिले के पथरी से 1.8 ग्राम ब्राउन शुगर व नशीली दवा के साथ अररिया जिले के मुरारीपुर के 20 वर्षीय सहदिक आलम,व सुनवार्षि नगरपालिका के 27 वर्षीय जफर आलम को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: बड़ा हादसा टला! 2 घंटे तक 73 यात्रियों की जान हलक में, फंस गए थे काठमांडू से उड़े बुद्धा एयर विमान के लैंडिंग गियर

बिहार के सीमावर्ती जिलों में बढ़ी तस्करी

इंडो नेपाल बार्डर के किनारे बसे जिलों में तेजी के साथ मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। आए दिन एसएसबी जवानों द्वारा नेपाली शराब, गांजा, हिरोइन, कफ सिरप, बीड़ी आदि की बरामदगी की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि अररिया में जिस तस्कर की गिरफ्तारी हुई है, वो नेपाल से मादक पदार्थ खरीद उसे बिहार में खपाने वाला था। बहरहाल, नेपाल पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। आगे क्या कुछ निकलकर सामने आता है, ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल नशे के इस कारोबार से युवा वर्ग को लेकर चिंता की लकीरें बढ़ती जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी