भागलपुर में दस किलो मक्के के विवाद में भाइयों ने भाई को पीट पीटकर मार डाला

भागलपुर में मामूली विवाद में भाइयों ने भाई को पीट पीटकर मार द‍िया। शव को कोसी नदी में बहा देने का लगाया आरोप स्‍वजनों ने लगाया है। मृतक की पत्नी ने गोनू मंडल व सुधीर मंडल पर थाने में आवेदन द‍िया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:57 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:57 AM (IST)
भागलपुर में दस किलो मक्के के विवाद में भाइयों ने भाई को पीट पीटकर मार डाला
भागलपुर में दस किलो मक्के के विवाद में भाइयों ने भाई को पीट पीटकर मार डाला।

संवाद सहयोगी, नवगछिया/ शाहकुंड(भागलपुर)। नवगछिया के कदवा ओपी क्षेत्र के लक्ष्मीनीया में मक्के को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों ने पीट-पीटकर छोटे भाई की हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को कोसी नदी में बहा दिया। वह लक्ष्मीनीया कदवा निवासी किशन मंडल का पुत्र नीतीश कुमार था। इस संबंध में मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी ने कदवा ओपी में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है।

आवेदन में उसने कहा है कि घर में 10 किलो मक्के को लेकर विवाद हुआ था। नीतीश कुमार को उसके भाई गोनू मंडल व सुधीर मंडल पीटने लगे। इससे वह भागकर दूसरे के घर चला गया। वहां भी दोनों भाइयों ने पहुंच कर उसके साथ मारपीट की। इससे उसकी मौत हो गई। लक्ष्मी देवी ने कहा है कि दोनों भाइयों ने पति के शव को कंधे पर उठाकर बसबीट्टा होते हुए कोसी नदी की धार में ले जाकर बहा दिया। पूछने पर सभी यही बताते कि उसका इलाज हो रहा हैं। मैंने नैहर मोबाइल से फोन पर इसकी सूचना देनी चाही तो ननद ने मोबाइल छीन लिया।

घटना के बाद ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार हो गए। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार ने बताया कि इस मामले में पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई हैं। शव की खोज की जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के मारपीट से परेशान नीतीश ने गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शव को परिवार के लोगों ने कोसी में बहा दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है।

हत्या में शामिल एक आरोपित का नाम प्राथमिकी में दर्ज नहीं होने पर भड़के लोग

शाहकुंड थाना क्षेत्र के पैरडुमनियामाल पंचायत अंतर्गत मिल्की गांव निवासी 35 वर्षीय युवा फागो मंडल को छेडख़ानी के आरोप में स्वजनों ने लाठी डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। पैरडुमनियामाल पंचायत के सरपंच सुरेश मंडल का नाम प्राथमिकी में दर्ज नहीं होने पर ग्रामीणों ने मृतक युवक के स्वजनों के साथ अकबरनगर-शाहकुंड स्टेट हाईवे को जाम कर दिया था। सड़क जाम की सूचना पर शाहकुंड थानाध्यक्ष अनिल कुमार पुलिस बल के साथ सड़क जाम के स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों की मांग को सुना। लेकिन शाहकुंड थाना में दर्ज किए गए मामले में सिर्फ 5 लोगों का ही नाम दर्ज है। सरपंच का नाम आरोपित के साथ नहीं है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक युवक किए मां भामा देवी ने पांच लोगों को ही नामजद आरोपित बनाया था। थानाध्यक्ष के इस आश्वासन के बाद करीब एक घंटे बाद सड़क जाम को लोगों ने तोड़ दिया। ज्ञात हो कि हत्या में शामिल आरोपित पूनम देवी को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि अन्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी