कृषि कानून का संगठित होकर करें बहिष्कार, तभी मिलेगा हक

नेती प्रसाद इंटर महाविद्यालय परिसर में किसान सम्मेलन का आयेाजन कानून रद्द कराने की मांग की गई। सम्मेलन में किसान नेता अरुण कुमार और प्रो.वेदप्रकाश के संयोजन व ललन कुमार यादव के संचालन में विशिष्ट अतिथि पूर्व विधान पार्षद बलराम सिंह यादव थे

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:10 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 03:10 PM (IST)
कृषि कानून का संगठित होकर करें बहिष्कार, तभी मिलेगा हक
30 जनवरी को कानून के विरोध में बनाया जाएगा मानव श्रृखंला

जागरण संवाददाता, मधेपुरा । प्रखंड मुख्यालय स्थित नेती प्रसाद इंटर महाविद्यालय कुमारखंड के परिसर में गुरुवार को केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में किसान सम्मलेन आयोजित कर कानून रद्द कराने की मांग की गई। सम्मेलन में किसान नेता अरुण कुमार और प्रो.वेदप्रकाश के संयोजन व ललन कुमार यादव के संचालन में विशिष्ट अतिथि पूर्व विधान पार्षद बलराम सिंह यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश महामारी काल से गुजर रहा था और प्रधानमंत्री देश की संस्थान बेच रहे थे। 

किसानों का माली हालत बिगड़ रहा है। सरकार आय दोगुनी करने की बात कर रही है। कोरोना के संकट काल में किसानों ने पांच हजार रूपये क्विंटल आलू का बीज क्रय कर बोआई किया था, बहरहाल बाजार में नए आलू की कीमत इतनी कम हो गई है कि उनका उत्पादन लागत भी वापस होने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। 

ब्रिटिश शासन जैसी हो गई है देश की स्थिति

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के सीमा पर किसान मर रहे हैं और भाजपा राम मंदिर के चंदा वसूली कर रही है। आज देश की स्थिति अंग्रेजी शासन जैसी हो गई है। अंग्रेज की तरह फुट डालो और शासन करो की नीति पर मौजूदा सरकार चल रही है। देश में धर्म और जात के नाम पर बांट कर वोट लिया और अब किसानों का बंटवारा शुरू कर दिया है।

मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़ कर लें हिस्सा

मौके पर किसान नेता प्रमोद प्रभाकर ने तीनों कृषि कानून को विस्तार पूर्वक बताया और इसके विरोध में 30 जनवरी को मानव श्रृंखला में भाग लेने की बात कही। वहीं कार्यक्रम को गणेश मानव, देवकिशोर यादव, पंकज कुमार, अरूण कुमार, विनय कुमार सिंह कनैडी, राजीव राजा समेत पन्नालाल यादव, रविन्द्र यादव, देवनंदन यादव, शत्रुघ्न भगत, गणेश मानव, ललन यादव, परमेश्वरी यादव, सतेन्द्र यादव, मुस्फीक आलम, सुरेश सिंह, अनमोल यादव, चंदेश्वरी रजक, विजेंद्र यादव, सुनील यादव, शशि शेखर यादव, दीपक कुमार, श्याम सुंदर यादव, राजीव यादव, चंदन कुमार, विमल विद्रोही, राजिन्दर यादव, रतन सिंह , डा.शिवनारायण यादव आदि किसान नेताओं ने संबोधित किया। मौके पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी