पूर्णिया कालेज के डुप्लीकेट लेटर पैड पर बन रहे बोनाफाइड सर्टिफिकेट, जांच करे प्रशासन

आरोप लगाते हुए पूर्णिया कालेज के छात्र नेता ने कहा कि कालेज के डुप्लीकेट लेटर पैड पर बोनाफाइड सर्टिफिकेट बना इसे बाजार में बेचा जा रहा है। मामले पर जांच और जो भी इस मामले में शामिल हैं उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

Shivam BajpaiWed, 22 Sep 2021 12:48 PM (IST)
पूर्णिया कालेज के छात्र नेता ने लगाया आरोप।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। छात्र नेता सौरभ कुमार ने पूर्णिया कालेज का डुप्लीकेट लेटर पैड पर बोनाफाइट सर्टिफिकेट बनाकर कुछ दुकानदारों द्वारा बेचे जाने का आरोप लगाया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग भी जिला प्रशासन से की है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए बिहार सरकार ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि 30 सितंबर तक निर्धारित की है। स्कालरशिप का लाभ लेने के लिए छात्र छात्राओं को आनलाइन आवेदन करना है।

आरोप लगाते हुए छात्र नेता ने कहा कि पूर्णिया कालेज पूर्णिया का डुप्लीकेट लेटर पैड पर बोनाफाइड सर्टिफिकेट बनाकर बाजार में बेचा जा रहा है। इससे छात्र-छात्राओं को बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। छात्र-छात्राओं को पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप का लाभ लेने के लिए आनलाइन आवेदन में जाति, आय, निवास प्रमाण पत्र, नामांकन रसीद, आधार कार्ड, बैंक पासबुक और उत्तीर्ण वर्ग का मार्कशीट के साथ बोनाफाइड सर्टिफिकेट भी लगाना पड़ता है। इधर पूर्णिया विश्वविद्यालय के अगल बगल के कई कैफे वाले पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया एवं कई महाविद्यालयों में बोनाफाइड सर्टिफिकेट का फार्मेट और महाविद्यालय का डुप्लीकेट लेटर पैड पर बोनाफाइड सर्टिफिकेट बनाकर छात्र छात्राओं को दिया जा रहा है।

पूर्णिया में कुपोषण से लड़ाई 

जिले में यूथ होस्टल्स एसोसिएशन आफ इंडिया के तत्वावधान में स्लीप फार पीस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य शाखा ने स्थानीय भट्ठा मध्य विद्यालय (बंगला) के 60 बच्चों को पौष्टिक भोजन कराया गया। इस बात की जानकारी राज्य चेयरमैन केएन भारत ने दिया। उन्होंने बताया कि कुपोषण से बचाने के लिए बच्चों को पौष्टिक आहार देना होगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन यूथ होस्टल्स एसोसिएशन ने किया है। जिसमें बच्चों को पौष्टिक खाना खिलाया गया है।

पूर्णिया यूनिट,आम्रपाली महिला यूनिट, मधेपुरा यूनिट, भागलपुर यूनिट, पटना यूनिट, मुजफ्फरपुर यूनिट, भोजपुर यूनिट, कटिहार यूनिट, पाटलिपुत्र यूनिट ने इस कार्यक्रम को आयोजित कर बच्चों के बीच पौष्टिक आहार का वितरण किया। इस अवसर पर राज्य सचिव एके बोस, सुमित प्रकाश,अनूप पांडेय, रंजन सिंह, स्कूल प्रधानाध्यापक रामदेव दास सहित स्कूल के अन्य शिक्षक और शिक्षिकाएं भी उपस्थित थी। पूर्णिया यूनिट ने भी स्लीप फॉर पीस कार्यक्रम के अन्तर्गत यूनिट के माध्यम से अभिभूत गांव आशबाग में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें 105 बच्चों को पौष्टिक आहार दिया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि भोला पासवान शास्त्री कृषि महाविद्यालय के प्राचार्य डा. पारसनाथ ने बताया कि एसोसिएशन का यह प्रयास सराहनीय है और उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों से आग्रह किया कि कृषि महाविद्यालय में भी स्वास्थ्य जांच से संबंधित कार्यक्रम आयोजित की जाय। एसोसिएशन के चेयरमैन सिद्धार्थ प्रताप ने कहा कि गांव के बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए एसोसिएशन विगत 20 वर्षों से काम कर रहा है जिसका परिणाम है कि बच्चे अब स्कूल जा रहें है और गांव के लोग स्वास्थ्य के प्रति सचेत भी हुए हैं।

इस अवसर पर कृषि महाविद्यालय के जन संपर्क पदाधिकारी पंकज कुमार यादव, एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह,उपाध्यक्ष एम एच रहमान,संगठन सचिव सुमित प्रकाश,कोषाध्यक्ष अशोक तिवारी,आजीवन सदस्य संतोष कुमार,अमन कुमार रवि, राज्य सचिव एके बोस भी उपस्थित थे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.