नवगछिया में कोसी नदी में पलटी नाव, छह लोगों को नाविकों ने बचाया, तीन अब भी लापता

नवगछिया में कोसी नदी में शुक्रवार की देर शाम नाव पलट गई। छह लोगों को नाविक ने बचाया लेकिन तीन लोग अब भी लापता हैं। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:55 AM (IST)
नवगछिया में कोसी नदी में पलटी नाव, छह लोगों को नाविकों ने बचाया, तीन अब भी लापता
नवगछिया में कोसी नदी में शुक्रवार की देर शाम नाव पलट गई।

संवाद सहयोगी, नवगछिया। नवगछिया के रंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सहोड़ा गांव में कोसी नदी में नाव पलटने से तीन लोग डूब गए, जबकि छह अन्य को नाविकों ने बचा लिया। नाव पर नौ लोग सवार थे। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई, लेकिन शाम होने के कारण लापता लोगों को ढूंढने का कार्य रोक दिया गया। लापता लोगों में सहोड़ा निवासी विलास यादव के पुत्र मेदी यादव, साधोपुर निवासी अवधी यादव के पुत्र सुमित कुमार यादव और भवानीपुर निवासी महेश्वरी यादव शामिल हैं।

दूध और अन्‍या सामान लेकर लौट रहे थे

कोसी नदी के उस पार किसान बासा बनाकर पशुओं को रखे हुए हैं। शुक्रवार को वहां से किसान मोटरसाइकिल पर दूध और अन्य सामान के साथ नाव पर सवार होकर नदी पार सहोड़ा जा रहे थे। बताया जाता है कि उस पार से नाव जैसे ही खुली कि तेज हवा के कारण उसका संतुलन बिगड़ गया और नाव में पानी भरने लगा। इसके बाद नाव डूब गई। नाव डूबने के पश्चात आसपास के नाविकों ने छह लोगों को तो किसी तरह नदी से बाहर निकाल दिया, लेकिन तीन लोगों का पता नहीं चला।

सीओ सहित अन्‍य अधिकारी मौके पर पहुंचे 

घटना की सूचना है पाकर रंगरा सीओ आशीष कुमार, रंगरा ओपी प्रभारी महताब खां कैंप किए हुए हैं।कोसी नदी के उसपार में पांच हजार एकड़ से अधिक खेती होती है। खेती करने व मवेशी पालन करने के लिए लोग उसपार में बासा बनाकर रहते थे। सीओ ने बताया कि लापता व्यक्तियों को खोजने का काम शनिवार की सुबह आरंभ किया जाएगा।

वहीं, बचाए गए लोगों में सहोड़ा निवासी स्वर्गीय विलास यादव के पुत्र छेदी यादव, शुक्कन यादव के पुत्र तिरो यादव, भवानीपुर निवासी सदानंद यादव के पुत्र संजीव यादव, वकील यादव के पुत्र रमेश यादव, विलास यादव के पुत्र सुजीत यादव और राजीव यादव शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी