बीजेपी विधायक ने किया बड़ा खुलासा, बोले- बिना तीन साल के अनुभव के बिहार में कैसे संचालित हुई दिल्ली की ये कंपनी

बिहार राज्य खाद्य निगम ने जिस कंपनी को कार्यभार सौंपा है वो दो साल पहले ही रजिस्टर्ड हुई है। ऐसे में बीजेपी विधायक ने सवाल उठाते हुए कहा कि ये मानक से परे है। कैसे किसी को कार्यभार दिया जा सकता है। ये जांच का विषय है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:35 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:35 AM (IST)
बीजेपी विधायक ने किया बड़ा खुलासा, बोले- बिना तीन साल के अनुभव के बिहार में कैसे संचालित हुई दिल्ली की ये कंपनी
मुंगेर से बीजेपी विधायक प्रणव कुमार ने की जांच की मांग।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। मुंगेर से बीजेपी विधायक प्रणव कुमार ने बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान एक बड़ा खुलासा करते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल किया है। उन्होंने सरकारी गोदाम से डीलर्स तक खाद्य पहुंचाने के लिए बिहारभर में लगाए गए वाहनों की व्यवस्था और उसकी कंपनी के बारे में शून्यकाल में सभी को अवगत कराया। बीजेपी विधायक ने कहा कि मानक के अनुसार कंपनी को काम दिया जाना चाहिए लेकिन 2019 में जो कंपनी रजिस्टर्ड हुई, उसे बिहारभर में कार्य करने की अनुमति 2020 जनवरी में कैसे दे दी गई।

बिहार विधानसभा सत्र में शून्यकाल के दौरान बीजेपी विधायक प्रणव कुमार ने कहा कि मैं बिहार विधानसभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन नियमावली के नियम-23 (क) के अन्तर्गत निम्न विषय पर शून्यकाल की सूचना देना चाहता हूं। सरकार के नियमानुसार बिहार राज्य खाद्य निगम से जीपीएस एंड लोड सेल लगाने के लिए तीन साल का अनुभव अनिवार्य है। इस निमय का उल्लंघन करते हुए आईएमजेड कंपनी को कार्यभार कैसे दिया गया। इसकी जांच की मांग करता हूं।

प्रणव कुमार ने विधानसभा में इस जांच के संबंध में कई जरूरी दस्तावेज भी दिए. उन्होंने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि अनाज की हेराफेरी की खबरें हर रोज आपके माध्यम से संज्ञान में आती रहीं हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खाद्य गोदाम से डीलर्स तक जीपीएस और लोड सेल लैस वाहनों का संचालन होता है, जिनके माध्यम से ट्रैकिंग की जाती है। ये पारदर्शिता के लिए जरूरी है लेकिन इसके लिए कंपनी को तीन साल का अनुभव होना चाहिए लेकिन बिहार में जिस कंपनी को ये कार्यभार दिया गया है वो 2019 में रजिस्टर है, ऐसे में ये जांच का विषय है।

उन्होंने कहा बिहार में जीरो टालरेंस में काम करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं, ये कोई छोटा मुद्दा नहीं है। बिहार के किसान भाइयों का अनाज गोदाम तक और उसके बाद ये डीलर्स तक सुरक्षित पहुंचे। ससमय पहुंचे, इसमें कोई धांधली न हो, पूरी पारदर्शिता हो। इसको लेकर मेरे द्वारा मांग की गई है। इस पर कार्रवाई जरूरी है।

chat bot
आपका साथी