Birthday of lalu prasad yadav: राजद सुप्रीमो के जन्मदिन पर लालू रसोई में गरीबों का होगा भोजन

Birthday of lalu prasad yadav राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन 11 जून को है। कोरोना के कारण समारोह नहीं होगा। भागलपुर में इनके जन्‍मदिन पर राजद कार्यकर्ताओं ने असहाय-निर्धनों को भोजन कराने का निर्णय लिया गया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:57 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:57 AM (IST)
Birthday of lalu prasad yadav: राजद सुप्रीमो के जन्मदिन पर लालू रसोई में गरीबों का होगा भोजन
लालू प्रसाद यादव के जन्‍मदिन की तैयारी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Birthday of lalu prasad yadav: राजद सुप्रीमो का जन्मदिन 11 जून शुक्रवार को है। इस बार कोरोना के कारण किसी तरह का समारोह नहीं होगा। जिला राजद ने जन्मदिन के दिन पंचायतों और गांवों में असहाय-निर्धनों को भोजन कराने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को जिला राजद अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने वर्चुअल बैठक कर सभी प्रखंड अध्यक्ष और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी तय कर दी है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का 74वां जन्मदिन सामाजिक न्याय सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की बात कही। जिला प्रखंड और पंचायत स्तर तक लालू रसोई में गरीबों को भोजन कराने को कहा है। इस दिन लालू रसोई में अनाथ, असहाय और गरीब लोगों को भोजन कराया जाएगा।

राजद ने सरकार की आलोचना की

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने में केंद्र और राज्‍य सरकार विफल रही है। सरकार न तो कोरोना का टीककारण सही से करवा रही है और न ही कोरोना जांच, इस कारण लोग परेशान हो रहे हैं। कोरोना संकट के बीच लोगों को आर्थिक समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है। काम धंधा बंद है। बाहर में कमाने वाले लोग यहां आ गए हैं, जहां काम नहीं मिल रहा है। सरकार को इस दिशा में पहल करने की जरुरत थी। कोरोना से बचने के लिए सरकार सिर्फ लॉकडाउन का सहारा ले रही है। जो उचित नहीं है। सरकार को चाहिए कि इस दौरान गरीबों को कोई समस्‍या नहीं हो, इसका ध्‍यान रखा जाए। अस्‍पताल में समुचित व्‍यवस्‍था नहीं है। चिकित्‍सक भी अस्‍पतालों में नहीं रहते। साथ ही कोरोना का सही उपचार अस्‍पतालों में नहीं हो रहा है। प्राइवेट अस्‍पतालों में मरीजों का काफी रुपया खर्च होता है। सरकार अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था को सुचारू रूप से लागू नहीं करवा सकी है। यहां बता दें कि आज से बिहार में लॉकडाउन-5 चल रहा है। नई गाइडलाइन जारी की गई है। राजद ने आरोप लगाते हुए कहा कि व्‍यापारियों सहित मजदूर वर्ग के लोगों को काफी नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी