Supaul Carona Virus News Update: ...और बिना करोना जांच कराए ही गांव लौटे प्रवासी, क्‍यों नहीं फैलेगा संक्रमण

Supaul Carona Virus News Update प्रवासियों के कोरोना संक्रमण जांच के लिए शिव मंदिर चौक भपटियाही में शिविर लगाया गया था। बुधवार की रात को जांच किट खत्म हो गया। जांच किट के नहीं रहने से गुरुवार की दोपहर तक एक भी प्रवासियों की जांच नहीं हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 04:22 PM (IST)
Supaul Carona Virus News Update: ...और बिना करोना जांच कराए ही गांव लौटे प्रवासी, क्‍यों नहीं फैलेगा संक्रमण
कोरोना जांच कीट खत्‍म होने से नहीं हुआ कोरोना जांच।

जागरण संवाददाता, सुपौल। Supaul Carona Virus News Update: प्रवासियों के कोरोना संक्रमण जांच हेतु शिव मंदिर चौक भपटियाही के समीप लगाए गए जांच शिविर में बुधवार की रात को जांच किट खत्म हो गया। जांच किट के नहीं रहने से गुरुवार की दोपहर तक एक भी प्रवासियों की जांच नहीं हुई, जबकि इस दौरान कई बसों पर सवार होकर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित अन्य जगहों से आने वाले लोग जिला मुख्यालय की ओर जाते रहे। जांच शिविर के पास मौजूद पुलिसकर्मी भी बस चालक को यह कह कर आगे चले जाने को कहते रहे कि शिविर में जांच किट ही नहीं है। 12 से 18 घंटे के बीच कितने प्रवासी बिना जांच के गांव में प्रवेश किए इसकी कोई जानकारी शिविर स्थल पर नहीं है। इसलिए अप्रैल से जांच हेतु लगाए गए शिविर में अब तक 200 से अधिक कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं।

जांच में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मामले आते रहे और फिर वहां से लोगों को शिविर स्थल पर ही दवाइयां देकर होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाती रही है। लेकिन बुधवार की रात से गुरुवार की दोपहर तक जिन जिन प्रवासियों की जांच नहीं हो सकी उनमें से कितने पॉजिटिव लोग थे यह जानना अब संभव नहीं है। गुरुवार के अपराह्न में स्वास्थ्य शिविर में मौजूद एएनएम तथा स्वास्थ्य कर्मी ने बताया किट नहीं होने के कारण कम से कम 18 घंटे के बीच जो भी बस भपटियाही बाजार से सुपौल की तरफ निकली उस पर सवार प्रवासियों की जांच नहीं हुई। बताया कि 12 बजे दिन में किट उपलब्ध होने के बाद दोबारा जांच शुरू हुई। कुछ ही देर की जांच में प्रवासियों में से 15 लोग पॉजिटिव पाए गए।

सवाल उठता है कि जो लोग बिना जांच कराए अपने अपने घरों को चले गए या फिर किट नहीं रहने के कारण जिन जिन लोगों की कोरोना जांच नहीं हुई यदि उससे संक्रमण फैलता है तो उसके लिए आखिर कौन जिम्मेवार होगा।

chat bot
आपका साथी