बिहार राज्य सीनियर जोनल कबड्डी प्रतियोगिता: महिला व पुरुष दोनों वर्गों के खिताब पर भागलपुर का कब्जा

बिहार राज्य सीनियर जोनल कबड्डी प्रतियोगिता बिहपुर में अंग क्रीड़ा मंडल बिहपुर व राष्ट्र सेवा दल के संयोजन में 47वीं बिहार राज्य सीनियर पुरुष-महिला जोनल कबड्डी प्रतियोगिता 2021 आयोजित हुआ। दोनों वर्गों के खिताब पर मेजबान भागलपुर ने कब्जा जमाया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:58 AM (IST)
बिहार राज्य सीनियर जोनल कबड्डी प्रतियोगिता:  महिला व पुरुष दोनों वर्गों के खिताब पर भागलपुर का कब्जा
बिहपुर के झंडापुर में आयोजित 47वीं बिहार राज्य जोनल पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के एक मैच का दृश्‍य।

संवाद सूत्र, बिहपुर/नाथनगर (भागलपुर)। बिहपुर प्रखंड के काली कबूतरा स्थान, झंडापुर के परिसर में रविवार को अंग क्रीड़ा मंडल, बिहपुर व राष्ट्र सेवा दल के संयोजन में 47वीं बिहार राज्य सीनियर पुरुष-महिला जोनल एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता 2021 आयोजित हुआ। प्रतियोगिता के दोनों वर्गों के खिताब पर मेजबान भागलपुर ने कब्जा जमाया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच फ्लड लाईट में खेला गया। फाइनल मैच में पुरुष वर्ग के खिताब पर भागलपुर ने मुंगेर को हराकर एवं महिला वर्ग के भागलपुर ने जमुई को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

भागलपुर जिला कबड्डी संघ के सचिव गौतम कुमार प्रीतम ने बताया कि 47वीं बिहार राज्य सीनियर जोनल कबड्डी प्रतियोगिता 2021 में राज्य के पांच जिलों से दोनो वर्गों की कुल दस टीमों ने भाग लिया। जिसमें मेजबान भागलपुर सहित कटिहार, बांका, मुंगेर, जमुई की टीमें शामिल है। इससे पूर्व सुबह के सत्र में प्रतियोगता का भव्य व रंगारंग कार्यक्रम के साथ उद्घाटन हुआ। उद्घाटन मैच पुरुष वर्ग में भागलपुर व बांका के बीच हुआ। जिसमें भागलपुर ने रोमांचक मुकाबले में बांका को 57-34 से हराया। जबकि दूसरे मैच में मुंगेर ने कटिहार को 31-29 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। प्रतियोगिता के रेफरी व आफिशियल प्रशांत राज, साकेत सिंह, दिलीप शर्मा, सद्दाम आलम, लक्की गुप्ता, मणिभूषण उर्फ पिंटू शर्मा, प्रभाकर कुमार, छोटी कुमारी, सचिन, रविकांत रंजन, सिकंदर विश्वकर्मा व सचिन कुमार आदि समेत अन्य थे।

बहवलपुर ने बादरपुर को 31 रनों से पराजित कर जीता खिताब

नाथनगर के बहवलपुर मैदान पर चल रहे जेसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को बहवलपुर बनाम बादरपुर खेला गया। टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बादरपुर की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बहवलपुर की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 132 रन पर ही सिमट गई। मैन ऑफ द मैच का खिताब बादरपुर टीम के सौरव को दिया गया। उसने 15 गेंदों में 40 रनों की धुआंधार पारी खेली।

मैन आफ द सीरीज का खिताब बादरपुर के बुलबुल को मिला, उसने पूरे टूर्नामेंट में 121 रन बनाए, गेंदबाजी में भी तीन विकेट झटके। विजेता व उपविजेता टीम को भाजपा नेता प्रशांत विक्रम, निवर्तमान जिप उपाध्यक्ष आरती कुमारी समेत अन्य ने ट्राफी भेंट की। अंपायर की भूमिका तुषार व गौतम ने, कमेंटेटर की अनितेश कश्यप ने और स्कोरर की सुमित व सोनी ने निभाई।

chat bot
आपका साथी