Bihar Politics: हमारे साहब ना हो जाए दिक्कत इसलिए छाता लेकर पैदल ही निकल पड़े सांसद और विधायक

Bihar Politics उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर के दौरे पर थे। उनका एक कार्यक्रम सुल्‍तानगंज में भी था। इस बीच बारिश शुरू हो गई। कार्यक्रम की तैयारी में कोई बाधा ना उत्‍पन्‍न हो जाए इसलिए सांसद व विधायक छाता लेकर निकल पड़े। पढ़ें पूरी खबर...

Dilip Kumar ShuklaFri, 23 Jul 2021 02:05 PM (IST)
सुल्‍तानगंज में सांसद गिरिधारी यादव व विधायक ललित मंडल।

ऑनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भागलपुर आए हुए थे। उनका कार्यक्रम भागलपुर के अलावा सुल्‍तानगंज में भी था। सुल्‍तागनंज विधानसभा क्षेत्र बांका लोकसभा में पड़ता था। इस कारण वहां बांका के सांसद गिरिधारी यादव और सुल्‍तानगंज के विधायक ललित मंडल उनके स्‍वागत में जुटे हुए थे। दोनों सांसद और विधायक जदयू के हैं। उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को सुल्तानगंज में नवनिर्मित नगर सरकार भवन के उद्घाटन करना था। इसकी तैयारी वहां जोरों से की जा रही थी। उनके आगमन को लेकर दोनों जिस तरह पहुंचे, वो चर्चा का विषय बन गया।

डिप्टी सीएम के आगमन के दौरान बारिश शुरू हो गई। बारिश लगातार हो रही थी। सांसद गिरिधारी यादव और विधायक ललित मंडल को चिंता हुई की तैयारी में कोई कमी ना रह जाए। इस कारण दोनों एक ही छाता में तैयारियों का जायजा लेने निकल पड़े। दोनों से बारिकी से तैयारियों का जायजा लिया। उपमुख्‍यमंत्री के आगमन होने वाला था। सांसद और विधायक ने पूरी तैयारियों का जायजा लिया। एक-एक व्‍यवस्‍था की निगरानी की। लगातार निर्देश देते रहे। उनमुख्‍यमंत्री के पहुंचने के साथ ही उनका जमकर स्‍वागत हुआ।

उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सुल्तानगंज में नवनिर्मत नगर सरकार भवन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से विकसित हो रहा है। केंद्र और राज्य में एनडीए गठबंधन की सरकार है। बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। पर्यटन स्थल के तौर पर सुल्तानगंज के विकास पर राज्य सरकार का ध्यान है। सुल्तानगंज के विकास के लिए सरकार कृत संकल्पित है।

उक्त बातें बिहार के  इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, बांका सांसद गिरधारी यादव,भागलपुर सांसद अजय मंडल विधायक ललित मंडल, विधायक पवन यादव, विधान पार्षद डॉ एनके यादव, सभापति नीलम देवी, उपसभापति उषा कुमारी, भागलपुर नगर निगम की मेयर सीमा साहा और उपमहापौर राजेश वर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष अनंत प्रसाद उर्फ टुनटुन साह ने नवनिर्मित नगर सरकार भवन का औपचारिक उद्घाटन संयुक्त तौर पर फीता काटकर किया।

नगर सरकार भवन के उद्घाटन के बाद डिप्टी सीएम सहित जनप्रतिनिधियों ने घूम घूम कर पूरे भवन का जायजा लिया और जमकर सराहना की। नवनिर्मित नगर सरकार भवन के सभागार में उद्घाटन सत्र के सभी जनप्रतिनिधियों और पार्षदों ने संबोधित किया उद्घाटन सत्र में नगर परिषद द्वारा डिप्टी सीएम का स्वागत पुष्पगुच्छ और अंग वस्त्र से किया गया। कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार और सभापति नीलम देवी ने अजगैबीनाथ मंदिर का चित्र भेंट किया। डिप्टी सीएम ने नगर परिषद के विभिन्न लाभुकों के बीच प्रमाण पत्र का वितरण किया।प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों को अंतिम किस्त की राशि दी। इसके अलावा स्ट्रीट वेंडरों के बीच विभिन्न बैंक के माध्यम से लोन का भी वितरण किया। कार्यक्रम को सांसद गिरधारी यादव अजय मंडल, विधायक ललित नारायण मंडल,पवन यादव, विधान पार्षद डॉ एनके यादव और उपमुख्यमंत्री तरकीशोर प्रसाद ने संबोधित किया। इस दौरान बंटी यादव, प्राणिक बाजपेई के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि पार्षद बुद्धिजीवी और काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

कोविड-19 सेंटर और एंबुलेंस सेवा का डिप्टी सीएम ने किया उद्घाटन

प्रखंड मुख्यालय परिसर में ही नगर परिषद यात्री शेड में बने 15 बेड के अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का औपचारिक उद्घाटन गुरुवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद सहित सांसद विधायक ने संयुक्त तौर पर फीता काटकर किया इस दौरान उन्होंने नगर परिषद द्वारा जारी एंबुलेंस सेवा का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम में बांका के सांसद गिरधारी यादव, भागलपुर के सांसद अजय मंडल, विधायक ललित नारायण मंडल, पवन कुमार यादव, विधान पार्षद डॉ एनके यादव, सभापति नीलम देवी उपसभापति उषा कुमारी, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा जिला परिषद अध्यक्ष अनंत प्रसाद उर्फ टुनटुन साह सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधि पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित हुए।

स्थानीय जन समस्याओं से अवगत हुए डिप्टी सीएम

उद्घाटन सत्र में शामिल होने पहुंचे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने स्थानीय जन समस्याओं को जाना। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम को आवेदन देने के लिए लोगों की खासी भीड़ रही। मारवाड़ी युवा मंच के साथ-साथ स्थानीय पार्षदों ने डिप्टी सीएम को सुल्तानगंज के विकास संबंधी आवेदन सोपा और कार्य कराने की मांग की। स्थानीय विधायक ललित नारायण मंडल ने भी डिप्टी सीएम को मांग पत्र सौंपा। जिसमें सुल्तानगंज को अनुमंडल का दर्जा दिलाने, श्रावणी मेले को राष्ट्रीय मेला का दर्जा दिलाने, जलजमाव की समस्या दूर करने, जगह जगह पर स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ-साथ कई मांगे थी। डिप्टी सीएम ने हर मांग पर विचार कर यथासंभव पहल करने का भरोसा जताया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.