शराबबंदी पर फिर गर्मायी बिहार की राजनीति, तारिक अनवर बोले- नीतीश सरकार का फ्लाप शो

जहरीली शराब कांड के बाद सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद बिहारभर में तेजी के साथ पुलिस सक्रिय हुई और छापेमारी कर रही है। अब बिहार की राजनीति गर्मा उठी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने शराबबंदी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Shivam BajpaiTue, 23 Nov 2021 09:37 AM (IST)
बिहार में शराबंबदी को लेकर विपक्ष हमलावर।

संवाद सूत्र, कटिहार: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने जिला अतिथि गृह में प्रेस वार्ता करते हुए नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने शराबबंदी को फ्लाप शो बताते हुए कहा कि  राज्य में शराबबंदी को लेकर सरकार अपनी पीठ खुद ही थपथपा रही है, जबकि शराबबंदी फ्लाप शो साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि शराब की तस्करी बढ़ने के साथ ही जहरीली शराब के कारण तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। शराबबंदी अभियान के नाम पर गरीब तबके के लोगों को परेशान किया जा रहा है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कृषि कानून को केंद्र सरकार ने वापस लिया है। उन्होंने कहा कि इस काले कानून का कांग्रेस ने पुरजोर विरोध किया था। राहुल गांधी इसकों लेकर आवाज उठाते रहे। इसकी नतीजा है कि केंद्र को अपने कदम पीछे खींचना पड़ा। यह किसानों की एकजुटता की जीत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, किसानों की समस्या तथा बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस शीघ्र ही जन जागरूकता अभियान चलाएगी। इस मौके पर पंकज तमाखुवाला, सुनील यादव, राजेश रंजन मिश्रा, दिलीप विश्वास, अवधेश मंडल, शाहनवाज खान, शंकर सिंह, एनुल अंसारी, खगेश प्रसाद सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

37 लीटर शराब के साथ छह गिरफ्तार

संवाद सूत्र, कोढ़ा, कटिहार: कोढ़ा पुलिस ने सूचना के आधार पर छापामारी कर 37 लीटर देसी शराब के साथ छह लोगों को गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अलग अलग स्थानों पर की गई छापामारी में सूरज, मनीष सोरेन, बबलू सिंह, बौकू व्याधा, मनोज दास व मिथुन दास को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

पांच लीटर देसी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र,फलका (कटिहार): फलका व पोठिया पुलिस ने अलग- अलग स्थानो पर छापामारी कर पांच लीटर देसी शराब के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। वहां शराब के नशे में तीन लोगों को पकड़ा गया।

थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया कि गश्ती के दौरान सूचना मिलने पर छापामारी के क्रम में लुट्टन मुनि को पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। टपुआ गांव से शराब के नशे में मिथिलेश मंडल को गिरफ्तार किया गया। पोठिया ओपी डा. सुनील कुमार राय ने बताया कि डूमर चौक से अरुण ऋषि एवं नंदकिशोर मंडल को नशे की हालत में हंगामा करते गिरफ्तार किया गया। आरोपितों को उत्पाद अधिनियम के तहत न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.