पति को रातों-रात IPS बनाने वाली बिहार की SDPO पर बिठाई जांच पूरी, अब होगी कार्रवाई!

बिहार कहलगांव की पूर्व एसडीपीओ रेशु कृष्णा ने अपने पति सौरभ कुमार को रातों-रात IPS बना दिया था। इसके बाद पीएमओ ने जांच बैठाई थी। अब रेशु कृष्णा और उसके पति कानूनी शिकंजा पर कस सकता है। फ‍िलहाल रेशु कृष्‍णा का स्‍थानांतरण कर द‍िया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:56 PM (IST)
पति को रातों-रात IPS बनाने वाली बिहार की SDPO पर बिठाई जांच पूरी, अब होगी कार्रवाई!
ब‍िहार की पुल‍िस अधिकारी रेशु कृष्णा अपने पति सौरभ कुमार के साथ। (वायरल फोटो)

भागलपुर [संजय सिंह]। कहलगांव की पूर्व डीएसपी डॉ. रेशु कृष्णा की मुसीबत तबादले के बाद भी कम होती नजर नहीं आ रही। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर उनके पति सौरभ कुमार द्वारा आइपीएस की वर्दी पहनकर इंटरनेट मीडिया पर तस्वीर वायरल होने की जांच पूरी कर ली गई है। मुख्यालय ने भागलपुर की एसएसपी नितााश गुडिय़ा से ठोस साक्ष्य सहित रिपोर्ट देने को कहा था। मुख्यालय के निर्देश पर एसएसपी ने जांच रिपोर्ट सौंप दी।

जानकारी के अनुसार रेशु कृष्णा जब कहलगांव में डीएसपी के पद पर पदस्थापित थीं, तब इंटरनेट मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुआ था, उक्त तस्वीर में उनके पति सौरभ कुमार अपनी डीएसपी पत्नी के साथ आइपीएस की वर्दी में नजर आ रहे थे। हालांकि बाद में यह तस्वीर हटा दी गई थी। रेशु के पति आइपीएस अधिकारी नहीं हैं। इसके बावजूद उनके द्वारा आइपीएस की वर्दी पहनकर इंटरनेट मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के मामले को मुख्यालय ने वर्दी का दुरुपयोग माना है। एसएसपी से मुख्यालय ने कहा था कि अपने मंतव्य के साथ स्पष्ट जांच प्रतिवेदन भेजें। ताकि मुख्यालय स्तर से इस आरोप में अग्रतर कार्रवाई की जा सके।

(जागरण डाट काम वायरल फोटो या वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।)

सूत्रों ने बताया कि एसएसपी ने अपनी जांच रिपोर्ट में बीच-बीच का रास्ता निकाला है। फिर भी जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएसपी के पति के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। अब पुलिस मुख्यालय एसएसपी की जांच रिपोर्ट को किस रूप में लेता है यह वहां के अधिकारियों पर निर्भर है।

वैसे, हाल ही में रेशु कृष्णा का तबादला कहलगांव डीएसपी के पद से अन्यत्र कर दिया गया है। कहलगांव डीएसपी के पद पर शिवानंद सिंह ने योगदान दे दिया है। इधर, इस बाबत जब भागलपुर की वरीय आरक्षी अधीक्षक (एसएसपी) निताशा गुडिय़ा से पूछा गया तो उनका कहना था कि मुख्यालय ही इस मामले में कुछ बता सकता है। उन्होंने मामले की जांच रिपोर्ट मुख्यालय को सौंप दी है। 

यह भी पढ़ें - बिहार की एसडीपीओ ने अपने पति को रातों-रात बना दिया IPS, पीएमओ ने बैठाई जांच

chat bot
आपका साथी