खाकी का भौकाल दिखा भागलपुर पुलिस ने स्कूल पर जमाया कब्जा, जब जतायी गई आपत्ति तब...

तन पर खाकी वर्दी हो तो भौकाल अपने आप चरम सीमा पर हो जाता है। लेकिन भागलपुर पुलिस के जवानों ने जो किया उसके बाद प्रशासन ने आपत्ति जताई। दरअसल यहां पुलिस टीम ने एक स्कूल पर ही कब्जा कर लिया है....

Dilip Kumar ShuklaFri, 06 Aug 2021 10:22 AM (IST)
मध्य विद्यालय अकबरनगर पर पुलिस ने जमाया कब्जा।

संवाद सूत्र, अकबरनगर (भागलपुर)। वर्दी का रौब दिखाते दिखाकर पिछले कई महीनों से आधे दर्जन से अधिक पुलिसवाले मनमाने तरीके से मध्य विद्यालय अकबरनगर को अपना डेरा बना लिया है। इतना ही नही वर्दी के दम पर ये लोग स्थानीय ग्रामीणों व स्कूल के सचिव के साथ अभद्र व्यवहार करते है। स्कूल परिसर में पुलिस का कब्जा किए जाने पर विद्यालय प्रबंधन ने नाराजगी जाहिर करते हुए वरीय अधिकारी से संयुक्तरूप से आवेदन देकर खाली कराने की बात कही है। स्कूल प्रबधंन के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य चुन्ना कुमार व सचिव प्रतिनिधि शम्भू कुमार ने बताया कि स्कूल में रह रहे सिपाही स्कूल प्रबधंन के साथ अभद्र वयवहार किया जाता है। साथ ही स्कूल प्रवेश में रोक लगाया जाता है। जो सरासर गलत है।

पुलिस के स्कूल मे रहने से स्कूल में कार्यरत महिला शिक्षिका को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं सिपाही के स्कूल पर कब्जा जमाने से लोगो मे नाराजगी है। ग्रामीणो का कहना है कि स्कूल बच्चों के पठन पाठन के लिए बना है तो इस स्कूल में सिपाही को कैसे रखा जाता है। कभी सिपाही का कब्जा तो कभी पैक्स का अनाज रखा जाता है। शिक्षा के मंदिर में पुलिस के रहने से ग्रामीणो ने खाली कराने को लेकर स्कूल प्रबधंन से मौखिक अनुरोध किया है। साथ ही नही खाली करने पर आगे की कार्रवाई करने की बात कही।स्कूल के अध्यक्ष ने बताया कि परिसर में पुलिस के रहने से शौचालय गंदा हो रहा है।

साथ ही पुलिस के द्वारा साफ सफाई नही किया जाता है। कहने पर उल्टे प्रबंधन को साफ करने को कहा जाता है साथ ही हमें स्कूल मे प्रवेश नही दिया जाता है। पूर्व के भी सिपाही का स्कूल में कब्जा था।जिसे खाली कराया गया था। बार बार स्कूल में पुलिस के रहने से स्कूल प्रबधन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस सबन्ध में सचिव ने बताया कि पुलिस के कब्जे से स्कूल को मुक्त कराने के लिए स्कूल के प्राचार्य से बात की गई है। साथ ही संयुक्तरूप से आवेदन देकर थाना सहित वरीय अधिकारी को खाली कराने के लिए कहा जाएगा। इस सबन्ध में थानाप्रभारी रंजीत कुमार ने बताया कि थाने में जगह नही रहने के कारण फोर्स को स्कूल में रखा जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.