बिहार पंचायत चुनाव 2021: किशनगंज में मोमबत्ती जला पूरी करायी गई मतदान प्रक्रिया, देखें बारिश के बीच हुए वोटिंग की तस्वीरें

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के चौथे चरण का मतदान बुधवार को संपन्न कराया गया। इस चरण में कोई अप्रिय घटना तो घटित नहीं हुई। हां बारिश जरूर बाधा बनते दिखाई दी। लेकिन मतदाताओं के हौसले बुलंद रहे तो मतदान कर्मी भी उत्साहित दिखाई दिए....

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:35 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: किशनगंज में मोमबत्ती जला पूरी करायी गई मतदान प्रक्रिया, देखें बारिश के बीच हुए वोटिंग की तस्वीरें
मतदान बूथ पर मोमबत्ती की लाइट में बांटी गई पर्चियां...

संवाद सूत्र, बेलवा (किशनगंज)। बिहार पंचायत चुनाव 2021: चौथे चरण में किशनगंज प्रखंड में बुधवार को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। 10 पंचायत में मतदान के लिए 150 मतदान केंद्र बनाए गए थे। बारिश के दौरान भी लोगों में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। कुछ लोग रेनकोट पहनकर तो कुछ लोग छाता लेकर मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किए। सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान निर्धारित समय पांच बजे के बाद तक चलता रहा। कहीं मोमबत्ती, तो कहीं बल्ब जलाकर देर शाम में मतदान कार्य संपन्न किया गया। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान हुआ।

इस दौरान जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित सभी अधिकारी लगातार सभी बूथों पर भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते रहे। जानकारी के अनुसार कुछ छिट-फूट जगहों को छोड़कर सभी जगहों पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हुआ। कहीं से भी कोई बड़ी घटना की सूचना नहीं मिली।

शुरुआती दौर में कुछ जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आई जिसे समय रहते ठीक कर लिया गया। सुबह में मतदान की रफ्तार धीमी रही लेकिन समय बढ़ते-बढ़ते मतदान की रफ्तार भी तेज हो गई। दिन भर सभी वरीय अधिकारी, जोनल टीम आदि भ्रमणशील रहकर शांतिपूर्ण मतदान में सहयोग करते रहे। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किए गए थे तथा सुरक्षा के व्यापक प्रबंध थे।

मतदान केंद्र में जमा रहा पानी फिर भी नहीं टूटा मतदाताओं का हौंसला

उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेलवा काशिपुर के मतदान केंद्र संख्या 22 के प्रांगण में पानी लगा था। जिससे लोगों को मतदान करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, मतदान केंद्र प्रांगण में पानी रहने के बावजूद मतदाताओं के हौसले नहीं टूटे एवं सभी ने जमकर मतदान किया।

वहीं शाम में अंधेरा होने के बाद कहीं पर मोमबत्ती तो कहीं बल्ब जलाकर लोगों ने मतदान किया। बेलवा के बूथ संख्या 20 में रात होने के बाद भी लोगों ने बल्ब जलाकर मतदान किया। वहीं सिंघिया के बूथ संख्या 44 में लोगों ने मोमबत्ती जलाकर लोगों ने अपना मतदान किया।

chat bot
आपका साथी