बिहार पंचायत चुनाव 2021: चानन प्रखंड के 930 अभ्यर्थियों के भाग्य का कल होगा फैसला, पालिटेक्निक कालेज में होगी काउंटिंग

लखीसराय के चानन चौक प्रखंड की काउंटिंग आज होगी। प्रखंड की 10 पंचायतों में मुखिया पंचायत समिति सदस्य ग्राम पंचायत सदस्य सरपंच और पंच पद के अलावा जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या नौ से चुनाव लड़ रहे कुल 930...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:46 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: चानन प्रखंड के 930 अभ्यर्थियों के भाग्य का कल होगा फैसला, पालिटेक्निक कालेज में होगी काउंटिंग
लखीसराय के चानन चौक प्रखंड की काउंटिंग आज होगी।

संवाद सहयोगी, लखीसराय। जिले के चानन चौक प्रखंड में पंचायत चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों और उनके समर्थकों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है। प्रखंड की 10 पंचायतों में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच पद के अलावा जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या नौ से चुनाव लड़ रहे कुल 930 अभ्यर्थियों के भाग्य का फैसला मंगलवार को होगा। जिला मुख्यालय स्थित पालिटेक्निक कालेज लखीसराय स्थित मतगणना केंद्र में मतों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी।

सोमवार को मुख्यालय स्थित एनआइसी कक्ष में डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार ङ्क्षसह ने उप निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार, एसडीओ संजय कुमार, कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रेमलता, डीआइओ ङ्क्षपटू कुमार एवं चानन के बीडीओ की मौजूदगी में मतगणना कार्य में लगाए गए कर्मियों का रेंडमाइजेशन के जरिये नियुक्ति पत्र जारी किया। वरीय उपसमाहर्ता प्रेमलता ने बताया कि मतगणना की पूरी तैयारी कर ली गई है।

ईवीएम से मतों की गिनती के लिए चार कमरे में और मतपेटी से मतपत्र की गिनती के लिए दो कमरे में व्यवस्था की गई है। सभी कमरों में 15-15 टेबल लगाए गए हैं। कुल 300 कर्मियों को मतगणना कार्य में लगाया गया है। सभी कर्मियों को सुबह छह बजे रिपोर्ट करने को कहा गया है। सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू होगी। सोमवार को एनआइसी टीम ने मतगणना केंद्र पर ईवीएम से मतों की गिनती का फाइनल डेमो कराया। मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर सुरक्षा की ²ष्टिकोण से दंडाधिकारी के साथ पुलिस की तैनाती की गई है।

इन अभ्यर्थियों को है परिणाम का इंतजार

मुखिया - 78

सरपंच - 74

पंचायत समिति सदस्य - 83

ग्राम पंचायत सदस्य - 650

ग्राम कहचरी पंच - 123

जिला परिषद क्षेत्र संख्या नौ - चार

chat bot
आपका साथी