बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से मिले जनप्रतिनिधि, पंचायत चुनाव को लेकर की यह मांग

Bihar Panchayat Election 2021 भागलपुर जिले के कई पंचायत प्रतिनिधि पंचायती राज मंत्री से मिले। इन जनप्रतिनिधियों ने उनसे पंचायत चुनाव को लेकर कुछ मांगें की हैं। कोरोना काल में चुनाव पर रोक लगा हुआ है। कार्यकाल बढ़ाने को लेकर भी बात हुई है।

Dilip Kumar ShuklaFri, 11 Jun 2021 12:59 PM (IST)
पंचायती राज मंत्री से मिले स्‍थानीय जनप्रतिनिधि।

संवाद सूत्र, खरीक/पीरपैंती (भागलपुर)। बिहार राज्य त्रिस्तरीय पंचायतीराज अधिकार मंच के संयोजक सह खरीक उत्तरी के जिप सदस्य गौरव राय ने पटना में सूबे पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से मिलकर पंचायती राज के जनप्रतिनिधि के मान सम्मान की रक्षा एवं विकास कार्यों को गति देने के लिए परामर्शदात्री समिति बनाने पर धन्यवाद दिया। ज्ञात हो कि त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधि का कार्यकाल 15 जून को समाप्त हो रहा था और कोरोना संक्रमण व महामारी की भीषणता के कारण चुनाव भी संभव नहीं था। ऐसे में बिहार में संवैधानिक संकट उत्पन्न हो जाता और त्रिस्तरीय पंचायत जनप्रतिनिधि के समक्ष दुविधा जैसी स्थिति उत्पन्न हो गया था। ऐसे में मंत्री श्री चौधरी ने हम सभी जनप्रतिनिधियों की मांग पर जनमत के सम्मान सम्मान लोकतंत्र की रक्षा के लिए लीक से हटकर अभूतपूर्व व ऐतिहासिक फैसला लिया। परामर्शदात्री समिति का गठन कर यह तय किया कि जब तक पंचायतीराज का चुनाव नहीं होता है। तब तक यह समिति सारी वैधानिक शक्ति के साथ कार्य करेगी।

मंत्री से मिले पीरपैंती के जनप्रतिनिधि

त्रिस्तरीय पंचायतप्रतिनिधि के कार्यकाल परामर्शदात्री समिति के रूप में बढ़ाने पर पीरपैंती के पंचायत प्रतिनिधियों ने पंचायती राज मंत्री को बधाई दी है। मुखिया संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष झुम्पा सिंह, भाजपा दक्षिणी मण्डल अध्यक्ष मिठू पांडेय, प्रमुख पति पप्पू साह ने पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी से पटना कार्यालय में मिलकर जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल बढ़ाने व परामर्शदात्री समिति बनाने पर धन्यवाद दिया। मालूम हो कि त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधि का कार्यकाल 15 जून को समाप्त हो रहा था और कोरोना के कारण चुनाव भी संभव नहीं था। वहीं जनप्रतिनिधियों ने पीरपैंती में उद्योग की स्थापना के लिए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिल ज्ञापन सौंपा। पीरपैंती में उद्योग के पर्याप्त संभावनाएं हैं। प्रतिनिधियों ने बताया कि शाहनवाज हुसैन ने कहा पीरपैंती में उद्योग जल्द लगेगा। पीरपैंती के दिन बहुरेंगे। लोगों को रोजगार मिलेगा। मंत्री ने कहा कि भागलपुर जिले में विकास के लिए लगातार योजनाएं बनायी जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.