बिहार पंचायत चुनाव 2021: दूसरे चरण के लिए खगड़िया डीएम का सख्त निर्देश- अपना खाना लेकर जाएं मतदान कर्मी

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के दूसरे चरण के तहत बुधवार को मतदान होगा। खगड़िया में होने वाले मतदान को लेकर डीएम ने जायजा लेते हुए सख्त दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मतदान कर्मी खुद का भोजन लेकर जाएं किसी और का खाना नहीं खाना है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:39 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:39 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: दूसरे चरण के लिए खगड़िया डीएम का सख्त निर्देश- अपना खाना लेकर जाएं मतदान कर्मी
बिहार पंचायत चुनाव 2021- डीएम ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा।

संवाद सूत्र, परबत्ता (खगडिय़ा)। बिहार पंचायत चुनाव 2021: परबत्ता में द्वितीय चरण के तहत जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 व 18 में 29 सितंबर को पंचायत चुनाव का मतदान है। डीएम आलोक रंजन घोष ने इंटर विद्यालय कन्हैयाचक, परबत्ता के मैदान से मतदान कर्मियों, अधिकारियों को रवाना करने से पूर्व कहा कि आप हमारी आंखों की तरह है, किसी तरह की गड़बड़ी पर तुरंत सूचित करेंगे। यदि कोई कठिनाई हो, कोई तकनीकी बात हो, तो सेक्टर मजिस्ट्रेट को अविलंब जानकारी दें। उनके स्तर से हमें जानकारी दी जाएगी। तुरंत समाधान निकाला जाएगा। गड़बड़ी की सूचना देर से दिए जाने पर नपेंगे। मतदान कर्मियों से कहा कि आप लोग निश्चित समय पर मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएं। अपने भोजन की व्यवस्था स्वयं करें। किसी दूसरे द्वारा दिया गया भोजन नहीं करेंगे।

वहीं मतदान संबंधी कई निर्देश दिए। कहा, कभी भी ईवीएम को बीच में बंद नहीं करेंगे। किसी भी तरह की गड़बड़ी को लेकर पीठासीन पदाधिकारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने मतदान बाद मतदान कार्य में लगाए गए सभी कर्मियों को मतपेटी और ईवीएम जिला मुख्यालय के बाजार समिति में बनाए गए वज्रगृह में जमा करने का निर्देश दिया। कहा, अगर कोई कर्मी नहीं पहुंचेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। सभी कर्मियों की उपस्थिति में मतपेटी और ईवीएम जमा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bihar Post Matric Scholarship: आवेदन के लिए बढ़ाया गया 15 दिन का समय, अल्पसंख्यक छात्र भूल कर भी न करें ये काम

डीएम ने मतदान कार्य में लगाए गए वाहनों का जायजा भी लिया। इसको लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। वहीं एसपी अमितेश कुमार ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था है। मतदान में खलल डालने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।इस मौके पर डीडीसी अभिलाषा शर्मा, गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मु. शफीक आलम, अपर एसडीओ चंद्रकिशोर ङ्क्षसह, प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अखिलेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी