बिहार पंचायत चुनाव 2021: सहरसा में नवनिर्वाचित महिला मुखिया व समर्थकों ने लहरायी बंदूकें, ताबड़तोड़ फायरिंग

सहरसा के नवनिर्वाचित मुखिया पति राजकुमार साह व उनकी पत्नी रीना देवी सहित 15 लोगों ने लाइसेंसी व गैर लाइसेंसी हथियार से खूब फायर‍िंग की। इसके बाद वहां काफी संख्‍या में खोखा बिखर गया। घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Dilip Kumar ShuklaPublish:Fri, 03 Dec 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:35 PM (IST)
बिहार पंचायत चुनाव 2021: सहरसा में नवनिर्वाचित महिला मुखिया व समर्थकों ने लहरायी बंदूकें, ताबड़तोड़ फायरिंग
बिहार पंचायत चुनाव 2021: सहरसा में नवनिर्वाचित महिला मुखिया व समर्थकों ने लहरायी बंदूकें, ताबड़तोड़ फायरिंग

संवाद सूत्र, महिषी (सहरसा)। सहरसा के महिसरहो पंचायत के बलुआहा निवासी धीरेंद्र पासवान ने महिषी थाना में अपने पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया पति राजकुमार साह व उनकी पत्नी रीना देवी सहित 15 लोगों पर बुधवार की रात लाइसेंसी व गैर लाइसेंसी हथियार से फायर‍िंग करने व जाति सूचक गाली देने को लेकर केस दर्ज कराया है। इस मामले में घटना स्थल से पुलिस ने 6.7 एमएम का पांच खोखा बरामद किया है।

घटना के संबंध में पीडि़त द्वारा थाना में दिए आवेदन में कहा गया है कि पंचायत चुनाव जीतने के बाद पंचायत की नवनिर्वाचित मुखिया व उनके पति अपने समर्थकों के साथ बुधवार की रात करीब नौ बजे उनके घर पर पहुंचे। इसके बाद जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए उन्हें जान से मारने की नीयत से अपने लाइसेंसी हथियार तथा गैर लाइसेंसी हथियार से तबातोड़ फायर‍िंग शुरू कर दी। इस दौरान वो अपने परिवार के साथ भागने में सफल रहे तो उपरोक्त लोगों द्वारा उनके घर में घुसकर लूटपाट की गयी। वहीं इस संबंध थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो वहां से पांच खोखा बरामद किया। पीडि़त के आवेदन के आलोक में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

कहासुनी होने पर पत्नी ने पति को चाकू मारकर किया जख्मी

सत्तरकटैया (सहरसा)। बिहरा थाना क्षेत्र के रहुआ तुलसियाही गांव में पति द्वारा खाना मांगने के बाद हुई कहासुनी में पत्नी ने पति को चाकू मारकर जख्मी कर दिया। जख्मी पति का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि आरोपित पत्नी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जख्मी धीरेन्द्र राम ने बताया कि वो अपने घर में पत्नी कंचन देवी से खाना की मांग किये। जिसको लेकर कहासुनी हो गई। इसी दौरान उन्होंने पत्नी को थप्पर मार दिया। इसी आक्रोश में आकर पत्नी ने सब्जी काटने वाले चाकू से सिर पर प्रहार कर दिया। जिसमें वो जख्मी हो गये। जबकि आरोपित पत्नी ने बताया कि पति अक्सर घर नशे की हालत में आते हैं और मारपीट करते हैं। खाना मांगने की बात पर भी मारपीट की गई। शराब पीने से मना किया गया तो थप्पर मार दिया इसी को लेकर कहासुनी हो गई। थानाध्यक्ष प्रमोद झा ने बताया कि सूचना मिलते ही आरोपित पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। जख्मी के फर्द बयान आने के बाद नियम संगत कार्रवाई की जाएगी।